scriptMunicipal Corporation to improve the arrangement of Kanji House | नगर निगम सुधारे कांजी हाउस की व्यवस्था, दोषियों पर हो ठोस कार्रवाई | Patrika News

नगर निगम सुधारे कांजी हाउस की व्यवस्था, दोषियों पर हो ठोस कार्रवाई

युवाओं ने एसडीएम व नगर निगम आयुक्त को सौंपा ज्ञापन.

कटनी

Published: January 11, 2022 02:48:26 pm

कटनी. नगर निगम द्वारा अमीरगंज में संचालित कांजी हाउस में मवेशियों की दुर्दशा मामले में हिंदू संगठन के सदस्यों ने एसडीएम और नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। कांजी हाउस की व्यवस्था सुधारने और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। बतादें कि अमीरगंज स्थित नगर निगम के कांजी हाउस में दो मवेशियों की मौत के बाद शव पड़े रहने और दो मवेशियों के भूखमरी की कगार पर पहुंच जाने के साथ ही मवेशियों की देखभाल में लापरवाही को लेकर पत्रिका में सोमवार को प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई।

Cattle on the verge of starvation in Kanji House of Municipal Corporat
नगर निगम के कांजी हाउस में भुखमरी की कगार पर मवेशी

इस संबंध में अधिकारियों को सौंपे गए ज्ञापन में सदस्यों ने बताया कि गौशाला कांजीहाउस में गोवंश की दुर्दशा का शिकार होने पर हिंदू समाज में भारी आक्रोश है। कांजी हाउस में मवेशियों की उचित देखभाल ना होने से बेमौत मर रहे हैं। यहां पर जिंदा मवेशियों को कौवा नोच रहे हैं। संगठन के मनीष दुबे, इंद्र मिश्रा, पंकज आरखू, पंकज मिश्रा व अन्य ने ज्ञापन सौंपा। इसके बाद एसडीएम कार्यालय पहुंचे। कचहरी परिसर में प्रदर्शन कर एसडीएम प्रिया चंद्रावत के नाम तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा।

अव्यवस्था हुई उजागर तो मवेशियों को किया बाहर, डैमेज कंट्रोल रूम में जुटे रहे अधिकारी - नगर निगम के कांजीहाउस में मवेशियों की देखभाल को लेकर अव्यवस्था उजागर हुई तो जिम्मेदारों ने रविवार को भी मवेशियों को कांजीहाउस से बाहर कर दिया। नगर निगम सीमा के अमीरगंज पशुबाड़ा के वायरल वीडियो को लेकर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देश पर सोमवार को अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो ने नगर निगम और पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ स्थल का निरीक्षण किया। अपर कलेक्टर ने अधिकारियों से मामले की जानकारी ली।

उन्होंने बताया कि पशुबाड़ा के निरीक्षण के दौरान सामने आया कि वहां पर कोई भी मवेशी मृत नहीं था। 5 मवेशी बीमार थे, जिसको लेकर नगर निगम के अधिकारी पशु चिकित्सालय पहुंचे थे और पशु चिकित्सा विभाग के चिकित्सकों ने उनका इलाज किया था। 5 मवेशी कमजोर थे और उनका इलाज करने के बाद सुरक्षा व देखरेख के लिए उन्हें स्थानीय दयोदय पशु सेवा केन्द्र कैलवारा खुर्द नगर निगम के सहयोग से भिजवाया गया है।

पशु चिकित्सकों की सलाह पर ठंड और खराब मौसम को देखते हुए 45 मवेशियों को छहरी गौशाला भेजा गया है। शेष 18 मवेशी पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। कुछ स्थानों पर गंदगी देखने को मिली थी, जिसको लेकर समुचित सफाई कराने और होज के पानी को हर दो दिन बाद बदलने के निर्देश प्रदान किए गए हैं। निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त सतेन्द्र धाकरे, उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवाएं सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.