नगर निगम चुनाव, मैदान में उतरे प्रमुख राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता

भाजपा ने नियुक्त किया प्रभारी, कांग्रेस नेताओं ने वार्डवार की बैठक, आप भी मैदान में.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 02 Mar 2021, 11:27 AM IST

 

कटनी. नगर निगम चुनाव को लेकर अब प्रमुख राजनैतिक दलों की तैयारी तेज हो गई है। खासबात यह है कि इस बार भाजपा और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी (आप) भी पूरी तैयारी के साथ मैदान में है। ऐसे में चुनाव में टिकट आबंटन से लेकर प्रचार और मतदान के बाद निर्णय भी चौकाने वाले आने की संभावना जताई जा रही है। इधर, राजनैतिक दलों की तैयारियों के बीच प्रशासन ने भी चुनाव को लेकर मतदाता सूची और अन्य तैयारियों को अंतिम रूप देने की तैयारी तेज कर दी है।

टोपनानी को नगरीय निकाय जिला चुनाव प्रभारी का दायित्व
नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों के क्रम में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कटनी जिले का नगरीय निकाय जिला चुनाव प्रभारी का दायित्व पूर्व जिलाध्यक्ष पीतांबर टोपनानी को सौंपा है। नए दायित्व पर टोपनानी ने पत्रिका को बताया कि टिकट तो फाइनल यहीं से होगी। इससे पहले पार्टी द्वारा गठित सभी समितियों की राय ली जाएगी। उन्होंने बताया कि नगर सरकार का काम कठिन है। सबको संतुष्ठ रखने की भी चुनौती होगी। कोशिश होगी कि सबको एक लाइन पर रखकर संगठन की लाइन पक्की की जाए।

वार्डवार बैठक बुलाकर रणनीति को अंतिम रूप दे रहे कांग्रेस नेता
नगर निगम कटनी के चुनाव की तैयारियों के क्रम में कांग्रेस कार्यकर्ता वार्डवार कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाकर रणनीति को अंतिम रूप दे रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के शहर जिलाध्यक्ष मिथिलेश जैन ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष के निर्देश पर चुनाव लडऩे की इच्छा रखने वाले प्रत्याशियों का बॉयोडाटा मंगवाया जा रहा है। इसके अलावा रविवार को जालपा वार्ड सहित रघुनाथ गंज वार्ड व नई बस्ती क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक सिंधु भवन में बुलाई गई। कार्यकर्ताओं ने चर्चा में एक स्वर में पार्टी प्रत्याशी को जिताने की बात कही।

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता भी लगा रहे जोर
नगर की सरकार में अपना प्रतिनिधित्व बनाने के उद्देश्य से इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरी तैयारी के साथ मैदान में है। पार्टी के नेता वार्डवार बैठकों का दौर खत्म करने के बाद अब मुद्दों को लेकर बैठकें कर रहे हैं। अलग-अलग वार्ड में बैठक कर वहां की समस्याओं को लेकर जनता से चर्चा कर रहे हैं। शहर के बड़े मुद्दे जैसे आवास योजना, अवैध कॉलोनी, सरकारी स्कूलों की बेहतरी सहित अन्य विषयों पर चर्चा कर रहे हैं। दिल्ली सरकार की उपलब्धि भी जनता के बीच गिना रहे हैं। आप की सक्रियता से इस बार दूसरे दल भी विशेष रणनीति बना रहे हैं।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned