#coronavirus: अधिकारी-कर्मचारी खुद उड़ा रहे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, कैसे जागरुक होंगे लोग

कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के चलते लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान नागरिकों को सब्जियां क्रय करते समय किसी तरह की परेशानी अथवा संक्रमण का सामना न करना पड़े इसके लिए निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा रोजाना चयनित सातों अस्थाई मंडियों में सुबह चार बजे से उपस्थित होकर अपनी सेवाएं देने का दावा किया जा रहा है। हालांकि इनको दावों की पोल प्रतिदिन खुलकर सामने आती है। हरदिन सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हैं।

By: balmeek pandey

Published: 18 Apr 2020, 09:04 AM IST

कटनी. कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के चलते लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान नागरिकों को सब्जियां क्रय करते समय किसी तरह की परेशानी अथवा संक्रमण का सामना न करना पड़े इसके लिए निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा रोजाना चयनित सातों अस्थाई मंडियों में सुबह चार बजे से उपस्थित होकर अपनी सेवाएं देने का दावा किया जा रहा है। हालांकि इनको दावों की पोल प्रतिदिन खुलकर सामने आती है। हरदिन सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हैं। हैरानी की बात तो यह है कि नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी खुद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे। उपायुक्त अशफाक परवेज कुरैशी द्वारा रोजाना सातों सब्जी मंडियों का निरीक्षण किया जा रहा है। ट्रांसपोर्ट नगर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, माधव नगर स्थित उत्कृष्ट स्कूल के सामने, फारेस्टर प्लेग्राउण्ड एवं तिलक कॉलेज के पीछे रोशन नगर स्थित अस्थाई सब्जी मंडी स्थलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खुद उपायुक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नहीं दिखे। साथ ही स्टॉफ भी। फोटो सेशन में सभी एक साथ खड़े हुए हैं। सब्जी विक्रेताओं को दूर-दूर बैठने की हिदायत दी गई। नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करानें के निर्देश दिए गए।

अलग से लगाई ड्यूटी
कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन के दौरान निगम से संबंधित महत्वपूर्ण डाक, पत्रों, आदेशों को डिस्पैच करने व प्राप्तकर संबंधित को वितरण करने, निगम सीमान्तर्गत बेसहारा असहाय लोगों को भोजन के पैकेट वितरण की कार्यवाही करने, खाद्य शाखा में नोडल अधिकारी के निर्देश में कम्प्यूटर संबंधी कार्य करने के लिए राकेश शर्मा कार्यपालन यंत्री एवं अनिल शर्मा प्र. कार्यालय अधीक्षक के निर्देशन में निगम के कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई।

पूरे शहर में घूम रहे अवारा शूकर, संक्रमण का खतरा
कोराना वायरस के संक्रमण को लेकर पूरा विश्व परेशान है, भयभीत है। ऐसे में नगर निगम सफाई और अवारा शूकरों को पकडऩे में अभी भी औपचारिकता कर रहा है। लॉकडाउन में कई शूकर पकडऩे की बात नगर निगम कह रहा है, लेकिन शहर में अभी भी अवारा शूकर विचरण कर रहे हैं। मुड़वारा स्टेशन के समीप, चौपाटी, कचहरी चौक, गणेश चौक, घंटाघर सहित अन्य क्षेत्र में जमकर अवारा शूकर घूम रहे हैं। ऐसे में लोगों में संक्रमण से इन्कार नहीं किया जा सकता।

मिशन चौक पुलिया व नाले-नालियों की हुई सफाई
नगर निगम कटनी द्वारा करोना महामारी के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को नगर के विभिन्न स्थलों के नाले नालियों की सफाई कराई गई। मिशन चौक पुलिया की दोनों ओर की नालियों, फारेस्टर वार्ड में रेल्वे लाईन के किनारे के नाले की सफाई जेसीबी मशीन से कराई गई। बाबा नारायण शाह वार्ड स्थित माधव नगर स्थित ग्राम पंचायत चौराहे के पास के नाले, इंदिरा गांधी वार्ड शिवाजी नगर गली नंबर 6 की नालियों की सफाई कराई गई। शिवनगर की नालियों एवं खाली प्लाट की गंदगी की सफाई, गोल बाजार रामलीला मैदान के बाजू में पार्क के सामने नाली की सफज्ञई पंडित दीनदयाल उपाध्याय वार्ड दुर्गा चौक की नालियों की सफाई, मंगलनगर पुलिया के बाहर के नाले की सफाई का कार्य किया गया।

 

सड़कों एवं अन्य गलियों की सफाई
सड़कों एवं अन्य गलियों की सफाई सहित चन्द्र शेखर आजाद वार्ड में कर्बला मैदान एवं आसपास सफाई का कार्य, कावसजी वार्ड की बस्तियों में, मसुरहा वार्ड की विभिन्न गलियां, मिशन चौक, झंडा बाजार माधव नगर स्थित संत कवरराम वार्ड की पोस्ट ऑफिस रोड एवं अन्य गलियों की सफाई का कार्य कराया गया। कीटनाशक दवा का छिड़काव संत कवरराम वार्ड स्थित खैबर लाईन एवं वार्ड के अन्य स्थलों में, वीर सावरकर वार्ड स्थित आधार काप दुर्गा मंदिर के आस पास एवं विभिन्न स्थलों में, जगमोहनदास वार्ड के विभिन्न स्थलों में किया गया।

coronavirus Coronavirus in india Coronavirus Outbreak
Show More
balmeek pandey Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned