महज दो हजार रुपये लूटने 13 साल के मासूम की कर दी हत्या, पिता गंभीर

मझगवां के पास हुई अंधी हत्या का खुलासा
आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

By: sudhir shrivas

Published: 27 Nov 2019, 12:27 AM IST

कटनी। कुठला थाना के मझगवां रेलवे फाटक के पास पिता-पुत्र के रक्तरंजित अवस्था में मिलने व घटना मेंं पुत्र की मौत के मामले का मंगलवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। मामले में सडक़ दुर्घटना मानी जा रही थी जबकि हकीकत ये थी कि मझगवां के ही एक युवक ने पिता-पुत्र को लूटने के इरादे से तलवार से हमला किया था।
एएसपी संदीप मिश्रा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 21-22 नवंबर की रात को सूचना मिली थी कि मझगवां फाटक के पास चबूतरे पर खून से लथपथ दो लोग पड़े हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया। युवक के पास से मिले कागज व दोपहिया वाहन के नंबर के आधार पर उसकी पहचान नदीपार निवासी उत्तम अहिरवार व उसके पुत्र मोहित अहिरवार 13 वर्ष के रूप में हुई। अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने मोहित को मृत घोषित कर दिया जबकि उत्तम को भर्ती कराया गया।

चोटों से लगा मामला संदिग्ध

मामले में पहले सडक़ दुर्घटना मानी जा रही थी लेकिन जब पुलिस अधिकारियों ने जांच की तो मृतक व घायल के सिर पर लगी चोट एक्सीडेंट से न होकर किसी और कारण से होना समझ आया। एसपी के निर्देश पर सीएसपी एमपी प्रजापति, वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. अविनीश सिसोदिया, थाना प्रभारी विपिन सिंह, माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे, एनकेजे प्रभारी अंकित मिश्रा ने टीम के साथ मौके का निरीक्षण किया। इस बीच पीएम रिपोर्ट में भी धारदार हथियार से हमला होना सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने हत्या व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया।

सादी वर्दी में तैनात की गई पुलिस

आरक्षक राकेश त्रिपाठी व पुष्पराज ङ्क्षसह को अधिकारियों ने घटनास्थल के आसपास सादी वर्दी में तैनात किया। इसमें पता लगा कि घटना वाले दिन मझगवां निवासी सुनील बर्मन को रात में घूमते देखा गया है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या करना कबूल कर लिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि रात को उत्तम शराब के नशे में गिरता-पड़ता मिला था। उसे लूटने के लिए वह घर से तलवार लेकर आया। इस दौरान पिता-पुत्र चबूतरे में लेटे थे। रुपये निकालते समय उत्तम व उसके बेटे ने विरोध किया तो सुनील ने उन पर तलवार से हमला कर दिया और 2 हजार रुपये लेकर भाग निकला। आरोपी के पास से 950 रुपये व प्रयुक्त की गई तलवार पुलिस ने बरामद कर उसे न्यायालय में पेश किया है।

sudhir shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned