scriptमार्ग के उड़े परखच्चे, चलना हुआ दुश्वार, रेल अफसरों को नहीं समस्या से सरोकार | Murdwara railway station route bad | Patrika News

मार्ग के उड़े परखच्चे, चलना हुआ दुश्वार, रेल अफसरों को नहीं समस्या से सरोकार

locationकटनीPublished: Feb 04, 2019 12:17:03 pm

Submitted by:

balmeek pandey

मिशन चौक से मुड़वारा रेलवे स्टेशन मार्ग का मामला, मार्ग में बने जानलेवा गड्ढे और बनी दलदल की स्थिति

Murdwara railway station route bad

Murdwara railway station route bad

कटनी. बड़े-बड़े गड्ढे…, उन गड्ढों में भरा पानी, वाहनों के चक्के से उचटकर राहगीरों के ऊपर पड़ रहा कीचड़, दलदल के कारण स्लिप होकर गिर रहे वाहन चालक, गड्डा बचाकर किसी तरह मार्ग से गुजरते वाहन चालक…। यह नजारा है इन दिनों मिशन चौक से मुड़वारा स्टेशन को जोडऩे वाले मार्ग का। इस मार्ग के कई दिनों से परखच्चे उड़े हुये हैं। सड़क को देखकर यह पता ही नहीं चलता की सड़क में गड्ढे हैं या फिर गड्ढों में ही सड़क बनी हुई है। हैरानी की बात तो यह है कि यह रोड रेलवे के अधिकारी-कर्मचारियों को शहर से जोड़ती है। एनकेजे, रोशन नगर, गायत्री नगर सहित कई गांवों को शहर से जोड़ती है। सड़क में लोगों का चलना दुश्वार हो गया है, बावजूद इसके रेल अफसरों को समस्या से कोई सरोकार नहीं है। लगभग 50 मीटर की इस सड़क में 50 से भी अधिक जानलेवा गड्ढे बने हुये हैं।

हो रहीं दुर्घटनाएं
सड़क में गड्ढों के कारण वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। इन गड्ढों के कारण सबसे ज्यादा परेशान स्कूली छात्र, बाइक चालक, ऑटो चालक, रिक्शा चालकों को हो रही है। गड्ढों में घुसने के कारण पलटने का भी डर बना रहता है। गड्ढा बचाने के कारण वाहन चालक उलटी साइड भी चले जाते हैं, इससे भी खतरा का अंदेशा बना रहता है। वहीं लीकेज के कारण सड़क में दलदल की स्थिति बन गई है, जिससे कीचड़ उचटकर लोगों पर पड़ता है। हैरानी की बात तो यह है कि मुड़वारा स्टेशन की इस सड़क का जायजा डीआरएम सहित रेलवे के कई बड़े अफसर ले चुके हैं, बावजूद इसके समस्या का समाधान नहीं कराया गया।

इनका कहना है
मुड़वारा स्टेशन में यात्री सुविधाओं के विस्तार का काम चल रहा है। मार्ग में सुधार न होने की वजह क्या है इसका पता कराकर शीघ्र ही उचित कार्रवाई की जाएगी।
प्रियंका दीक्षित, सीपीआरओ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो