scriptप्रदेश का गौरव है ये बेटी: धुआंधार बैटिंग कर रहीं मुस्कान, बॉलिंग में भी गजब का जौहर, तीन मैच में एमपी को दिलाई शानदार जीत | Muskan viswas doing better Performance in MP U-19 cricket team | Patrika News

प्रदेश का गौरव है ये बेटी: धुआंधार बैटिंग कर रहीं मुस्कान, बॉलिंग में भी गजब का जौहर, तीन मैच में एमपी को दिलाई शानदार जीत

locationकटनीPublished: Feb 29, 2020 10:37:34 am

Submitted by:

balmeek pandey

जिले के रैपुरा गांव की बेटी खेल जगत में लगातार जौहर दिखाते हुए कटनी का नाम रोशन कर रही है। हाल ही में अंडर-19 मप्र महिला क्रिकेट टीम में सिलेक्शन हुआ। सिलेक्शन के बाद से लगातार तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और टीम को जीत के शिखर तक लेकर गई। हम बात कर रहे हैं तेवरी समीप स्थित गांव रैपुरा निवासी मुस्कान विश्वास की।

Muskan viswas doing better Performance in MP U-19 cricket team

Muskan viswas doing better Performance in MP U-19 cricket team

कटनी. जिले के रैपुरा गांव की बेटी खेल जगत में लगातार जौहर दिखाते हुए कटनी का नाम रोशन कर रही है। हाल ही में अंडर-19 मप्र महिला क्रिकेट टीम में सिलेक्शन हुआ। सिलेक्शन के बाद से लगातार तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और टीम को जीत के शिखर तक लेकर गई। हम बात कर रहे हैं तेवरी समीप स्थित गांव रैपुरा निवासी मुस्कान विश्वास की। महज 15 साल की उम्र में गांव की बेटी ने अपने हुनर के दम पर मध्यप्रदेश की महिला क्रिकेट टीम में जगह बनाई और बेहतर आलराउंडर प्रदर्शन कर मध्यप्रदेश को जीत दिला रही है। देल्ही, बड़ौरा, हैदराबाद टीम के छक्के छुड़ाते हुए मैदान में न सिर्फ चौके-छक्के जड़े बल्कि बॉलिंग कर विकेट भी उखाड़े हैं।
क्रिकेट एक्सपर्ट सुबीर चतुर्वेदी ने बताया कि मुस्कान विश्वास ने पहला मैच 23 फरवरी को मध्यप्रदेश की टीम में दिल्ली के विरुद्ध खेला। पहले मैच में ही मुस्कान ने अपने हुनर का लोहा मनवाया। इस मैच में मध्यप्रदेश की टीम ने 190 रन बनाए। मुस्कान ने 71 बॉल में शानदार अर्धशतक जड़ा और 51 रन बनाकर नाबाद रहीं और टीम को जीत दिलाई। दूसरा मैच 24 फरवरी को एमपी और बड़ौदा के मध्य खेला गया। इसमें बड़ौदा की टीम 80 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में भी मुस्कान ने शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में मुस्कान ने 6 ओवर किए जिसमें महज 8 रन देकर दो विकेट झटके और मध्यप्रदेश टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया।

 

सवा छह लाख रुपये का बन रहा एक फ्लैट, दो लाख में लेने को तैयार नहीं लोग, नगर निगम को उठाना पड़ा यह कदम

 

हैदराबाद के विरुद्ध भी खास प्रदर्शन
तीसरा मुकाबला 26 फरवरी को मध्यप्रदेश टीम का मुकाबला हैदराबाद के विरुद्ध हुआ। इसमें भी मुस्कान ने जबरदस्त हुनर दिखाया। टीम को जीत दिलाने के लक्ष्य से मैदान में उतरीं। पहले बैटिंग करते हुए मध्यप्रदेश की टीम ने 186 रन बनाए। मुस्कान ने शानदार बैटिंग इस मैच में भी की। 93 बॉल में 52 रन बनाए और फिर बॉलिंग में भी जलवा बिखेरा। 10 ओवर में एक मैडन के साथ 27 रन देकर 4 विकेट झटके और टीम को जीत दिलाने में खास रोल प्ले किया।

 

नगर निगम को ढहाना था पांच अवैध मैरिज गार्डन, एक पर भी नहीं की कार्रवाई, अफसरों ने बनाया गजब का बहाना

 

मिसाल है बेटी
जिस तरह से तीन वर्ष के अंदर मुस्कान ने कड़ा संघर्ष कर टीम में जगह बनाई है वह प्रदेश के लिए मिसाल है। जिला मुख्यालय कटनी से 17 किलोमीटर दूर रने वाली बेटी प्रतिदिन कटनी के फारेस्ट प्लेग्राउंड में पहुंचकर लड़कों के साथ क्रिकेट खेला। एक्सपर्ट से टिप्स जाने और लगातार बेहतर प्रदर्शन कर अंडर-16 में जगह बनाई। बेहतर प्रदर्शन किया और एक माह से फिर अंडर-19 में धमाल मचा रही रहीं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो