scriptकार्रवाई से बच रहे नजूल तहसीलदार, यहां धडल्ले से जारी है पुलिया निर्माण | Najool Tehsildar, who is escaping the operation, construction bridge | Patrika News

कार्रवाई से बच रहे नजूल तहसीलदार, यहां धडल्ले से जारी है पुलिया निर्माण

locationकटनीPublished: May 18, 2019 10:56:15 pm

दुगाड़ी नाला पर बिना अनुमति पुलिया निर्माण के बाद नजूल विभाग की कार्रवाई सवालों में

Najool Tehsildar, who is escaping the operation, construction bridge

कार्रवाई से बच रहे नजूल तहसीलदार, यहां धडल्ले से जारी है पुलिया निर्माण

कटनी. कलेक्टर के निर्देश को ताक पर रखकर बिल्डर द्वारा पुलिया निर्माण करने के एक मामले ने प्रशासन की कार्रवाई को सवालों में ला दिया है। कलेक्टर कार्यालय से करीब तीन सौ मीटर की दूरी में दुगाड़ी नाला पर हो रहे निर्माण पर 11 फरवरी को तत्कॉलीन कलेक्टर केवीएस चौधरी ने रोक लगा दी थी। कलेक्टर ने निजी फर्म मेसर्स स्मूथ कामर्शिलय प्राइवेट लिमिटेड को स्वयं के व्यय पर पुलिया निर्माण की एनओसी रद्द कर नजूल विभाग को निर्माणाधीन पुलिया तोड़कर यथास्थिति में लाने के निर्देश भी दिए थे।
खासबात यह है कि इन चार माह के दौरान नजूल विभाग के तहसीलदार मुनव्वर खान को कार्रवाई करनी थी। तहसीलदार कार्रवाई के लिए आज कल कहते रहे और बिल्डर ने पुलिया निर्माण शुरु कर दिया। अब इस पूरे मामले में वर्तमान कलेक्टर डॉ. पंकज जैन दिखवाने की बात कह रहे हैं। दुगाड़ी नाला पर निजी फर्म को पुलिया निर्माण की एनओसी रद्द कर तत्कॉलीन कलेक्टर केवीएस चौधरी ने आदेश में कहा था कि मेसर्स स्मूथ कामर्शियल प्राइवेट लिमिटेड संचालक सुरेश कुमार मित्तल निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी को शशर्त पुलिया निर्माण की एनओसी दी गई थी।
निर्माण और जांच में स्पष्ट हुआ कि निजी फर्म द्वारा पुलिया निर्माण में पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। ऐसे में 24 अप्रैल 2018 को जारी आदेश स्थिर रखे जाने योग्य नहीं है। और 24 अप्रैल के एनओसी संबंधी आदेश को रद्द किया जाता है। नजूल विभाग मौके पर यथास्थिति बनाए इसके लिए नगर निगम की मदद ले। कलेक्टर के इस निर्देश नजूल तहसीलदार मुनव्वर खान इन चार माह के दौरान कार्रवाई आज करेंगे कल करेंगे की बात कहते रहे, इधर पुलिया निर्माण शुरु हो गया। इस संंबंध नजूल तहसीलदार मुनव्वर खान से शुक्रवार को मोबाइल पर संपर्क किया गया, उनसे बात नहीं हुई।
इस पर कलेक्टर डॉ. पंकज जैन का कहना है कि दुगाड़ी नाला पर निजी फर्म द्वारा पुलिया निर्माण की जानकारी मुझे नहीं है। मैने किसी भी प्रकार की पुलिया निर्माण की अनुमति नहीं दी है। नजूल विभाग से जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो