कार्रवाई से बच रहे नजूल तहसीलदार, यहां धडल्ले से जारी है पुलिया निर्माण

कार्रवाई से बच रहे नजूल तहसीलदार, यहां धडल्ले से जारी है पुलिया निर्माण
कार्रवाई से बच रहे नजूल तहसीलदार, यहां धडल्ले से जारी है पुलिया निर्माण

raghavendra chaturvedi | Publish: May, 18 2019 10:56:15 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

दुगाड़ी नाला पर बिना अनुमति पुलिया निर्माण के बाद नजूल विभाग की कार्रवाई सवालों में

कटनी. कलेक्टर के निर्देश को ताक पर रखकर बिल्डर द्वारा पुलिया निर्माण करने के एक मामले ने प्रशासन की कार्रवाई को सवालों में ला दिया है। कलेक्टर कार्यालय से करीब तीन सौ मीटर की दूरी में दुगाड़ी नाला पर हो रहे निर्माण पर 11 फरवरी को तत्कॉलीन कलेक्टर केवीएस चौधरी ने रोक लगा दी थी। कलेक्टर ने निजी फर्म मेसर्स स्मूथ कामर्शिलय प्राइवेट लिमिटेड को स्वयं के व्यय पर पुलिया निर्माण की एनओसी रद्द कर नजूल विभाग को निर्माणाधीन पुलिया तोड़कर यथास्थिति में लाने के निर्देश भी दिए थे।
खासबात यह है कि इन चार माह के दौरान नजूल विभाग के तहसीलदार मुनव्वर खान को कार्रवाई करनी थी। तहसीलदार कार्रवाई के लिए आज कल कहते रहे और बिल्डर ने पुलिया निर्माण शुरु कर दिया। अब इस पूरे मामले में वर्तमान कलेक्टर डॉ. पंकज जैन दिखवाने की बात कह रहे हैं। दुगाड़ी नाला पर निजी फर्म को पुलिया निर्माण की एनओसी रद्द कर तत्कॉलीन कलेक्टर केवीएस चौधरी ने आदेश में कहा था कि मेसर्स स्मूथ कामर्शियल प्राइवेट लिमिटेड संचालक सुरेश कुमार मित्तल निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी को शशर्त पुलिया निर्माण की एनओसी दी गई थी।
निर्माण और जांच में स्पष्ट हुआ कि निजी फर्म द्वारा पुलिया निर्माण में पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। ऐसे में 24 अप्रैल 2018 को जारी आदेश स्थिर रखे जाने योग्य नहीं है। और 24 अप्रैल के एनओसी संबंधी आदेश को रद्द किया जाता है। नजूल विभाग मौके पर यथास्थिति बनाए इसके लिए नगर निगम की मदद ले। कलेक्टर के इस निर्देश नजूल तहसीलदार मुनव्वर खान इन चार माह के दौरान कार्रवाई आज करेंगे कल करेंगे की बात कहते रहे, इधर पुलिया निर्माण शुरु हो गया। इस संंबंध नजूल तहसीलदार मुनव्वर खान से शुक्रवार को मोबाइल पर संपर्क किया गया, उनसे बात नहीं हुई।
इस पर कलेक्टर डॉ. पंकज जैन का कहना है कि दुगाड़ी नाला पर निजी फर्म द्वारा पुलिया निर्माण की जानकारी मुझे नहीं है। मैने किसी भी प्रकार की पुलिया निर्माण की अनुमति नहीं दी है। नजूल विभाग से जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned