scriptवीडियो में देखिए निसर्ग तूफान की तबाही का ऐसा मंजर | Natural storm caused havoc in Mehgaon | Patrika News

वीडियो में देखिए निसर्ग तूफान की तबाही का ऐसा मंजर

locationकटनीPublished: Jun 04, 2020 10:54:59 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

-निसर्ग तूफान ने मेहगांव में मचाई तबाही, घरों के उड़े छप्पर, चार घंटे के लिए सड़क भी हुई जाम -्ग्राम पंचायत मेहगांव में 15 से 20 लोग हुए बेघर, सरकारी स्कूल में कराई व्यवस्था, यलो अलर्ट जारी होने के बाद भी तूफान से निपटने स्थानीय प्रशासन ने नहीं बुलाई आपदा बैठक

storm

घरों के उड़े छप्पर।

कटनी. महाराष्ट और गुजरात से टकराने वाला निसर्ग तूफान ने जिले की ग्राम पंचायत मेहगांव में जमकर तबाही मचाई। 5 मिनट के तूफान में फंसे लोगों के घरो छप्पर उड़ गए। पेड़ टूटकर घरों व सड़कों पर गिरे। जिस वजह से कैमोर-झुकेही मार्ग लगभग चार घंटे के लिए बंद रहा। दोनों तरफ वाहनों की भीड़ लग गई। रात 10 बजे के लगभग जब पेड़ हटा तब जाकर सुचार रूप से आवागमन चालू हुआ। निसर्ग तूफान को लेकर मौसम विैज्ञानिकों ने जबलपुर संभाग को यलो अलर्ट घोषित किया था। दूसरे जिलों के अफसरों ने तूफान से निपटने आपदा प्रबंधन की बैठक बुलाकर रणनीति भी बना ली थी, लेकिन जिले के अफसर तूफान को लेकर निश्चित बना रहे। आपदा प्रबंधन की बैठक बुलाई न ही कोई अलर्ट जारी किया। जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ा। तेज तूफान व बारिश की वजह से बेघर हुए लोगों को ग्राम पंचायत ने सरकारी स्कूल में ठरहने की व्यवस्था बनाई। इसके अलावा मेहगांव से जुड़ी ग्र्राम पंचायत खरखरी व देवसरी में भी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।

//www.dailymotion.com/embed/video/x7uavh5?autoplay=1?feature=oembed

67 साल की उम्र में नहीं देखा ऐसा तूफान का ऐसा मंजर
ग्राम पंचायत मेहगांव निवासी बुजुर्ग पूरनलाल (67) और लक्ष्मी यादव (57) ने बताया कि उनकी इनती उम्र बीत गई, लेकिन अब तूफान का ऐसा मंजर नहीं देखा था। 5 मिनट के लिए आए तूफान ने गांव में तबाही मचा दी। लोग बेघर हो गए। घरों के छप्पर उड़ कर दूर जा गिरे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो