scriptअफसर नहीं खोल सके लॉक तो एनडीआरएफ की टीम ने कटर से काटे बोगी के नटबोल्ट | NDRF team cut knotballt in katni railway station | Patrika News

अफसर नहीं खोल सके लॉक तो एनडीआरएफ की टीम ने कटर से काटे बोगी के नटबोल्ट

locationकटनीPublished: May 28, 2018 09:21:50 pm

Submitted by:

shivpratap singh

जबलपुर-मंडुवाडीह एक्सप्रेस में जबलपुर से आरक्षित थी बोगी, कटनी में सीएनडब्लू विभाग के कर्मचारी नहीं खोल सके लॉक

railway

NDRF team cut knotballt in katni railway station

कटनी. गोसलपुर स्टेशन में राहत व बचाव कार्य रिहर्सल में रेलवे के साथ शामिल होकर लौटी नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) की टीम रविवार को जबलपुर-मंडुवाडीह एक्सप्रेस से मंडुवाडीह के लिए मुख्य रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। टीम को रवानगी के पूर्व समस्या का सामना भी करना पड़ा। दरअसल टीम के ३० सदस्यों के लिए ट्रेन में इंजन के पीछे स्पेशल बोगी लगाई गई थी। इसे जबलपुर से ही नटबोल्ट लगाकर लॉक कर दिया गया था, जिससे अन्य यात्री बोगी में सवार न हो सके। ट्रेन स्टेशन पहुंचने पर जब टीम के सदस्य बोगी के समीप पहुंचे तो लॉक लगा देखकर आश्चर्यचकित हो गए। सीएनडब्लू विभाग के कर्मचारी नटबोल्ट खोलने पहुंचे तो नट नहीं खुले। काफी प्रयास के बाद जब लॉक नहीं खुला तो टीम ने अपने पर रखे कटर का इस्तेमाल किया। टीम ने लॉक काटकर अलग कर दिया। इसके बाद पूरी टीम बोगी में सवार हुई।
———————-
आरआई पर मारपीट और गाली-गलौज का आरोप
माधवनगर थाना में पीडि़त ने की शिकायत, पुलिस ने कराया मेडिकल परीक्षण
कटनी. रक्षित निरीक्षक केशवसिंह चौहान पर एक युवक ने मारपीट और गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है। रविवार दोपहर पीडि़त ने माधवनगर थाना में इस संबंध में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने पीडि़त का मेडिकल परीक्षण करवाते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।
माधवनगर थाना प्रभारी मंजीत सिंह ने बताया कि पीडि़त राकेश अहिरवार ने शिकायत की है। शिकायत में बताया है कि पुलिस लाइन में पेट्रोल पंप निर्माण कार्य चल रहा है। यहां वह जेसीबी चला रहा था। इसी दौरान आरआई ने उसे पेड़ उठाने के लिए कहा। पेड़ उठाने के दौरान जब मशीन आगे से उठने लगी तो राकेश ने पास में पड़ी मिट्टी भरने के लिए मशीन पीछे कर दी तो आरआई गाली-गलौज करने लगे और डंडा उठाकर बेरहमी से मारने लगे। इधर आरआई केशव सिंह ने आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने बताया कि इस तरह का कोई विवाद नहीं हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो