scriptजियलदास कर दिए गए जैलदास तो किसी के साथ हो गया यह हाल… | Negligence in generating Samagra id | Patrika News

जियलदास कर दिए गए जैलदास तो किसी के साथ हो गया यह हाल…

locationकटनीPublished: Sep 08, 2021 10:23:24 pm

Submitted by:

balmeek pandey

समग्र में लगातार हो रही गड़बड़ी, अपरिपक्व ऑपरेटरों के कारण शहर के लोग परेशान, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

जियलदास कर दिए गए जैलदास तो किसी के साथ हो गया यह हाल

जियलदास कर दिए गए जैलदास तो किसी के साथ हो गया यह हाल

कटनी. शासन की योजना हो या फिर कोई भी दस्तावेजी कार्य, बच्चों की पढ़ाई हो या फिर राशन आदि का काम…। हर काम के लिए अब समग्र आइडी अनिवार्य कर दी गई है। ऐसे में नगर निगम में बनने वाली समग्र आइडी केंद्र में ऑपरेटर अपरिपक्व होने के कारण सैकड़ों लोग हर दिन परेशान हो रहे हैं। यहां पर न सिर्फ नाम में गड़बड़ी की जा रही है किसी की आइडी डिलीट कर दी जा रही है तो किसी की डबल आइडी बना दी जा रही है। इतना ही नहीं कई लोगों के जन्म तारीख, पता और मोबाइल अपडेशन की भी गंभीर समस्या है। हर दिन लोग चक्कर काट रहे हैं, लेकिन नगर निगम के अधिकारी इस गंभीर समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे। प्रशासन भी ध्यान नहीं दे रहा।

ऐसे परेशान हो रहे लोग
केस 01
वृद्धा लक्ष्मी ठाकुर जिनके पति हरी सिंह कि 20 साल पहले मौत हो गई है। एक साल से सेल्समैन अनिल साहू राशन नहीं दे रहा। एक बेटा है उसकी मानसिक स्थिति खराब है। राशन पाने के लिए समग्र आइडी सुधरवाने एक साल से चक्कर काट रही है।

केस 2
जियल दास मोटवानी निवासी माधवनगर ने बताया कि समग्र आइडी में ऑपरेटरों के द्वारा जैलदास कर दिया गया है, जिससे उनके सभी दस्तावेज संबंधी काम प्रभावित हो रहे हैं। ुसुधार को लेकर परेशान हैं।

केस 3
केशव शर्मा निवासी लखेरा ने बताया कि उनकी पहली वाली समग्र आइडी डिलीट कर दी गई है। भाई विक्रम शर्मा दिव्यांग हैं। दिव्यांग पेंशन बिना समग्र आइडी के नहीं मिल रही, उसी के लिए परेशान हैं।

केस 4
सीतराम निषाद निवासी खिरहनी फाटक के परिवार में 7 सदस्य हैं, लेकिन राशन सिर्फ पांच को मिल रहा है। समग्र आइडी में गड़बड़ी के कारण कई दिनों से परेशान हैं। परिवार के सदस्य नगर निगम के चक्कर काट रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो