कटनी की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने को नया Traffic plan

-कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक की पहल

By: Ajay Chaturvedi

Published: 16 Feb 2021, 04:21 PM IST

कटनी. जिले की ध्वस्त यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने पहल की है। इन दोनों ने मिल कर शहर के सुगम यातायात के लिए नया Traffic plan दिया है। यह सब कुछ हुआ कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में हुई बैठक में।

इस बैठक में कलेक्टर व एसपी ने वाहन पार्किंग के लिए जहां पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वहीं तीन मार्गों को वनवे करने का भी निर्णय बैठक में लिया गया। गोल बाजार रामलीला मैदान को वाहनों के लिए पार्किंग स्थल के रूप में चयन कर आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया तो सुभाष चौक में देश भंडार के सामने वाहन पार्किंग के लिए चयनित किए गए स्थल पर पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक से प्राप्त प्रस्तावित सुझाव के आधार पर गजानन चौक से कारगिल चौक की ओर, कारगिल चौक से सिल्वर टॉकीज रोड होते हुए खोवा मंडी को वनवे और बरही नाका से सिविल लाइन वीआईपी रोड की ओर जाने वाले मार्ग को वनवे घोषित करने का निर्णय लिया गया।

कलेक्टर ने नगर निगम को 15 दिनों में अतिक्रमण पट्टी की मार्किंग कराने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देशित किया कि 7 दिनों में नगर निगम, यातायात पुलिस को छोटी क्रेन उपलब्ध कराए। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ट्रैफिक सिग्नल की आवश्यक को ध्यान में रखते हुए बैठक में विस्ततृत चर्चा की गई। इसमें पन्ना तिराहा और मुख्य मार्ग से कटाये घाट जाने वाले प्रवेश द्वारा के समीप भारी यातायात की दृष्टि से स्वचलित यातायात सिग्नल व निर्धारित मानकस्तर के स्पीड ब्रेकर लगाने का भी निर्णय लिया गया। साथ ही सागर पुलिया में सड़क का दुरुस्तीकरण कार्य शीघ्र कराने के निर्देश भी कलेक्टर ने नगर निगम को दिए।

कलेक्टर ने नेशनल हाईवे पर आमजन की सुरक्षा के लिए विस्तृत निर्देश एनएचएआइ के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि जिले की सीमा में अनाधिकृत रूप से जिस भी स्थान पर हाईवे के बीच में फिलिंग करके आपस में जोड़ा गया है, उसे तत्काल हटाया जाय। हाईवे पर गौवंश मिलने पर उन्हें गौशालाओं में शिफ्ट करने के लिए किया। साथ ही कहा कि टोल प्लाजा पर आई-चैक कैंप का आयोजन करें। लोक निर्माण विभाग को जिन स्थान रोड पर डायवर्सन की अनुमति दी गई है, वहां रेडियम साईनबोर्ड लगाने के निर्देशन कलेक्टर ने दिए।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा, एसडीएम बलबीर रमन, एआरटीओ एमडी मिश्रा, कार्यपालन यंत्री नगर निगम राकेश शर्मा, ईई पीडब्ल्यूडी हरिसिंह ठाकुर सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned