scriptकोरोना के लिए नौ हजार थर्मल स्क्रीनिंग, अच्छी बात यह है कि एक भी पॉजीटिव नहीं | Nine thousand thermal screenings, good thing is not a single positive | Patrika News

कोरोना के लिए नौ हजार थर्मल स्क्रीनिंग, अच्छी बात यह है कि एक भी पॉजीटिव नहीं

locationकटनीPublished: Mar 31, 2020 08:16:31 pm

कोरोना को हराने के लिए स्वास्थ्य विभाग का अमला डटा मैदान में, बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच.

Corona Positive elderly couple from chennai get cured and discharged

Corona Positive elderly couple from chennai get cured and discharged

कटनी. कोरोना संक्रमण का चैन तोडऩे के लिए जिले भर में प्रत्येक उस व्यक्ति की जांच की जा रही है तो बाहर से आए हैं। इसमें विदेश से आने वाले नागरिकों के साथ ही दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोग शामिल हैं। कोरोना जांच के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग और लक्षणों की पड़ताल की जा रही है। कोरोना जांच के लिए जिले में अलग से रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है।
अब तक की जांच के बारे में सीएमएचओ डॉ. एसके निगम ने बताया कि 31 मार्च की शाम चार बजे तक नौ हजार नौ सौ पंद्रह लोगों की जांच की जा चुकी है। जांच के दौरान जिले में एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव नहीं मिला है। इस बीच एक व्यक्ति को संदेश हुआ कि जांच के लिए सैंपल जबलपुर आइएमआरसी भेजा जाए। वहां सैंपल भेजा गया था तो रिपोर्ट निगेटिव आई है।
डॉक्टर ने बताया कि राहत की बात है कि जिले में अब तक कोरोना के एक भी पॉजीटिव मरीज नहीं मिले हैं। बाहर से आए प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने कहा गया है। इस दौरान सभी होम आइसोलेशन के दौरान जरुरी एहतियात का पालन करने कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो