scriptकिराना, सब्जी, मेडिकल स्टोर्स और गैस दुकानों में भीड़ पर नहीं नियंत्रण, एक मीटर दूरी की जगह हो रहे सटकर खड़े | No crowd control in grocery, vegetable, medical stores and gas shops | Patrika News

किराना, सब्जी, मेडिकल स्टोर्स और गैस दुकानों में भीड़ पर नहीं नियंत्रण, एक मीटर दूरी की जगह हो रहे सटकर खड़े

locationकटनीPublished: Mar 26, 2020 10:39:38 am

Submitted by:

dharmendra pandey

-सुरक्षित रहने दूरियां बरतने में लारपवाही बरत रहे लोग
-कमाई के चक्कर में दुकान संचालक भी नहीं दे रहे ध्यान, एहतियात का भी नहीं पड़ रहा असर, पुलिस प्रशासन की सख्ती भी नहीं दी दिखाई
 

Crowd

खलवारा बाजार में खुली एक गैस एजेंसी में लोग सिलेंडर भरवाने पहुंचे

कटनी. शहर में कुछ घंटे के लिए खुली किराना, सब्जी, मेडिकल स्टोर्स और गैस दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी रही। एहतियात के बाद भी लोगों में पर्याप्त दूरी नहीं थी। सुरक्षित रहने के लिए दूरिया बरतने में लापरवाही बरत रहे। दुकानदार भी कमाई के चक्कर में लोगों से एक पर्याप्त दूरी बनाए रखने की सलाह भी नहीं दे रहे। लोग पास-पास में ही खड़े होकर सामान खरीद रहे थे। भीड़ पर नियंत्रण नहीं होने की वजह से कोरोना के संक्रमण का खतरा शहर में लॉक डाउन होने के बाद भी बना हुआ है। हर एक किराना, सब्जी, मेडिकल स्टोर्स और गैस की दुकानों में 10 से 15 लोगों खड़े दिखाई दिए। उल्लेखनीय है कि कोरोना के कहर को रोकने के लिए एहतियात बरतना जरूरी है। इसके लिए शासन-प्रशासन द्वारा एडवायजरी भी जारी की है। इसके बावजूद लोगों पर असर नहीं पड़ रहा है। इसके अलावा शहर के सावर्जनिक चौक-चौराहों पर शाम होते ही लोगों की भीड़ एकत्र हो रही है। यहीं हाल ग्रामीण क्षेत्रों में भी खुल रही दुकानों का है।

किराना दुकान में पास-पास खड़े लोग
लॉक डाउन के दौरान जिला प्रशासन से जरूरी सेवाओं को कुछ घंटे के लिए खुला रहने की स्वीकृति दी है। जिसमें किराना दुकान भी शामिल है। बुधवार को शहर के झंडा में खुली एक किराना दुकान पर बड़ी संख्या में लोग सामान लेने पहुंचे थे, लेकिन इनके बीच पर्याप्त दूरी नहीं थी। सभी लोग सटकर ही खड़े थे।

इनको नहीं संक्रमण की चिंता
जिला प्रशासन ने आवश्यक सेवाओं में घरेलू गैस दुकानों को भी शामिल किया गया है। खुले रहने की स्वीकृति दी है। नगर परिषद कैमोर के खलवारा बाजार में खुली एक गैस एजेंसी में लोग सिलेंडर भरवाने पहुंचे थे, लेकिन इनको संक्रमण का डर नहीं सता रहा था। एक मीटर दूर खड़े होने की बजाय पास-पास खड़े थे। उपभोक्ताओं ने बताया कि पहले होम डिलवेरी की जाती थी, लेकिन पिछले कई दिन से बंद पड़ी है।

नहीं बरत रहे एहतियात
लॉक डाउन के दौरान बुधवार सुबह लोग सब्जी खरीदने बिलैया-तलैया सब्जी मंडी पहुंचे थे। एहतियात के तौर पर किसी ने भी निर्देशों का पालन नहीं किया। भीड़ के रूप में एकत्र होकर लोगों ने सब्जी खरीदी। हर एक दुकान में 5 से 10 लोगों की भीड़ नजर आई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो