scriptMP के इस जिले में शराब की दुकान बंद करने को कोई निर्देश नहीं, देर रात तक मिल रही है मनपसंद ब्रांड | No instructions to close liquor shops in Katni Madhya Pradesh | Patrika News

MP के इस जिले में शराब की दुकान बंद करने को कोई निर्देश नहीं, देर रात तक मिल रही है मनपसंद ब्रांड

locationकटनीPublished: May 26, 2020 03:48:18 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-टीम पत्रिका की पड़ताल में हुआ खुलासा

दुकानों में पड़ी शराब की बोतलें प्रतीकात्मक फोटो

दुकानों में पड़ी शराब की बोतलें प्रतीकात्मक फोटो

कटनी. शहर में शराब की दुकानें ठेकेदारों की मर्जी से बंद होती हैं। यहां कोई नियम नहीं है। ऐसे में देर रात तक मनमाफिक ब्रांट की शराब धड़ल्ले से बिक रही है।

वैसे अन्य शहरों में लॉकडाउन पीरियड में शराब की दुकानें शाम 7 बजे तक बंद करने का निर्देश है। लेकिन कटनी में इसका पालन नहीं हो रहा। शराब कारोबारियों के लिए शासन-प्रशासन के नियम कोई मायने नहीं रखते। रविवार की शाम टीम पत्रिका ने इसकी पड़ताल की। इसके तहत 4 अलग-0अलग क्षेत्र का मुआयना किया गया है। पता चला कि चारों इलाकों में शराब की दुकानें शाम सात बजे के बाद खुली रहीं। एक दुकान से तो रात पौने नौ बजे तक शराब की बिक्री होती रही।
हैरान करने वाला मसला है कि शटर खोल कर खुलेआम शासन-प्रशासन के आदेश की धज्जी उड़ाई जा रही है। चाहे वह स्टेशन चौराहा हो सुभास चौक हो, चांडक चौक हो या गर्ग चौराहा, हर तरफ शराब की दुकान बंद करने का कोई नियम नहीं है।
स्टेशन चौराहा पर शाम 7.34 बजे तक खुली रही शराब की दुकान
सुभाष चौक पर शाम 7.37 बजे तक खुली रही शराब की दुकान
चांडक चौक पर शाम 7.43 बजे तक खुली रही शराब की दुकान
गर्ग चौराहा पर रात 8.42 बजे तक शराब की दुकान खुली पाई ग
ये हाल तब है जब इन चौराहों पर यातायात पुलिस के जवान मुस्तैद रहते हैं। कोतवाली पुलिस भी मौजूद रहती है। लेकिन पुलिस भी इस तरफ कोई तवज्जो नहीं देती।

शराब की दुकानों को बंद करने को लेकर कोई दिशा निर्देश नहीं है। वैसे आम तौर पर शाम 7 बजे तक दुकानें बंद हो जाती हैं। स्टाफ गश्त करता रहता है। यदि कहीं मनमानी हो रही है तो कार्रवाई होगी। दीपक अवस्थी, जिला आबकारी अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो