न बाहरी प्रत्याशी न ही दलबदलू का मुद्दा, हर तरफ सिर्फ मोदी का दबदबा

न बाहरी प्रत्याशी न ही दलबदलू का मुद्दा, हर तरफ सिर्फ मोदी का दबदबा
patrika

Sudhir Shrivas | Updated: 23 May 2019, 05:19:36 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी ने भी स्वीकारा, आएगा तो मोदी ही

कटनी। पूरे देश के साथ कटनी में भी मोदी का ही जादू चला। तमाम विरोधों और पार्टी में बगावत के बाद भी खजुराहो सीट से भाजपा प्रत्याशी बड़े अंतरों के साथ जीत की ओर अग्रसर हैं। उनकी जीत तय है। उधर शहडोल लोकसभा के लिए भी जिले बड़वारा विधानसभा के लोगों ने दिल खोलकर मोदी और भाजपा का साथ दिया। लोकसभा चुनाव में मतगणना प्रारंभ होने के साथ पहले चरण से ही खजुराहो और शहडोल लोकसभा में भाजपा प्रत्याशियों ने बढ़त बनाई हुई है। 15वें राउंड तक खजुराहो लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार वीडी शर्मा तीनों विधानसभा में 1 लाख 53 हजार 413 मतों से आगे चल रहे थे। इधर, शहडोल लोकसभा की बड़वारा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह 50 हजार 728 मतों से लीड कर रही थीं। कटनी जिले में चार विधानसभा की मतगणना 21 टेबल में हो रही है। उल्लेखनीय है कि जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र मुड़वारा, बहोरीबंद और विजयराघवगढ़ खजुराहो लोकसभा में आते हैं। जिले की बड़वारा विधानसभा सीट शहडोल लोकसभा में शामिल है। राउंडवार बात की जाए तो पहले राउंड से ही दोनों लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी आगे रहे और हर बढ़ते राउंड के साथ उनकी बढ़त का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। सुबह से कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हुई। हर कोई परिणाम जानने को लेकर उत्सुक रहा। इसके लिए नगर निगम के सामने प्रोजेक्टर पर लोगों को रुझान की जानकारी देने के लिए व्यवस्था की गई थी।

मोदी फैक्टर के आगे बगावत भी नाकाम

खजुराहो लोकसभा में इवीएम खुलने के साथ ही भाजपा उम्मीदवार की बढ़त से मोदी फैक्टर हावी होने के संकेत हैं। इसके आगे भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे पूर्व भाजपा विधायक गिरिराज किशोर पोद्दार बिल्कुल भी प्रभावी साबित नहीं हुए। दोपहर बाद तक खजुराहो लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार वीडी शर्मा 4 लाख 36 हजार 578 मत प्राप्त कर आगे चल रहे हैं। यहां कांग्रेस उम्मीदवार महारानी कविता सिंह उनसे काफी पीछे दूसरे नंबर पर थीं। निर्दलीय उम्मीदवार गिरिराज किशोर पोद्दार को महज कुछ हजार वोट ही मिले। मोदी फैक्टर का असर शहडोल लोकसभा सीट में भी दिख रहा है। यहां भाजपा उम्मीदवार हिमाद्री सिंह ने जीत हासिल कर ही है। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोडकऱ कांग्रेस में लोकसभा उम्मीदवार प्रमिला सिंह चुनाव हार कर दूसरे नंबर पर रहीं।

झलकियां...
- मंडी में भीड़ बढऩे की आशंका के चलते भारी वाहनों का प्रवेश शहर में है वर्जित, चाका बायपास से शहर में नहीं आ रहे बड़े वाहन।
- कृषि उपज मंडी के समीप मैरिज गार्डनों में कार्यकर्ताओं के ठहरने और चाय-नाश्ता की गई है व्यवस्था।
- भीषण गर्मी का मतगणना स्थल के बाहर दिख रहा खासा प्रभाव, मतगणना स्थल नहीं पहुंचे लोग।
- मतगणना कार्य में लगे कर्मचारियों के लिए चाय-नाश्ता की नहीं थी पर्याप्त व्यवस्था, हेल्थ डेस्क सहित अन्य कर्मचारी भूख से दिखे परेशान।
- घरों, होटल, रेस्टारेंटों में टीवी पर निगाहें जमाए बैठे लोग, पल-पल के रुझान से हो रहे हैं अपडेट।
- गर्मी का दिख रहा मतगणना में असर, डेढ़ दर्जन से अधिक अधिकारी-कर्मचारी हुए बीमार, गर्मी के कारण चक्कर व उल्टी-दस्त से हैं परेशान।
- प्रेक्षक सहित जिला निर्वाचन अधिकारी की निगरानी में चल रहा मतगणना का कार्य।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned