scriptबड़ी लापरवाही : रास्ते से पोल हटाए ही नहीं और बना डाली सड़क, गुणवत्ता विहीन काम का भी लगा आरोप | No pole was removed from the road and road was built | Patrika News

बड़ी लापरवाही : रास्ते से पोल हटाए ही नहीं और बना डाली सड़क, गुणवत्ता विहीन काम का भी लगा आरोप

locationकटनीPublished: Nov 04, 2020 06:54:44 pm

Submitted by:

Faiz

-कटनी में मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना में बड़ी लापरवाही-नगर निगम और ठेकेदार की लापरवाही का बड़ा उदाहरण-रास्ते से विद्युत पोल हटाए ही नहीं और बना डाली सड़क-स्थानीय रहवासियों ने लगाया गुणवत्ता विहीन काम करने का आरोप

news

बड़ी लापरवाही : रास्ते से पोल हटाए ही नहीं और बना डाली सड़क, गुणवत्ता विहीन काम का भी लगा आरोप

कटनी। मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना के तहत कटनी के जगन्नाथ तिराहा से जुहला बाईपास तक सड़क चौड़ीकरण का काम कराया जा रहा है। फेस वन में माईनदी से लेकर जुहला बाईपास तक सड़क चौड़ीकरण का काम किया जाना है। ये काम अब तक पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन ठेकेदार की लापरवाही और नगर निगम के अधिकारियों की बेपरवाही के चलते अब तक पूरा नहीं हो सका है।

//?feature=oembed

स्थानीय लोगों का आरोप

आरोप ये है कि, ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में जमकर मनमानी की जा रही है। स्थानीय नागरिकों की मानें, तो ना सिर्फ गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य किया जा रहा है, बल्कि निर्माण कार्य में जमकर देरी भी की जा रही है। हैरानी की बात तो ये है कि ठेकेदार द्वारा बगैर विद्युत पोल शिफ्ट कराए ही सड़क बनाई जा रही है, जिसपर लोगों का आवागमन तो संभव है ही नहीं, साथ ही सड़क चौड़ीकरण का भी कोई मकसद ही नहीं है। स्थानीय लोगों का कहना है कि, नगर निगम को सड़क चौड़ीकरण का कार्य कराने से पहले विद्युत पोल शिफ्ट कराने चाहिए थे, ताकि उसपर वाहनों का आवागमन हो सके।

 

पढ़ें ये खास खबर- IPL क्रिकेट मैच में लग रहा था लाखों का सट्टा, चार आरोपी गिरफ्तार, 2 लैपटॉप और 4 मोबाइल जप्त


खुदाई कर देने से परेशान हैं व्यापारी

स्थानीय लोगों का ये भी आरोप है कि, ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण के लिए सड़क की खुदाई 1 हफ्ते पहले कराई गई थी, लेकिन अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया और ना ही एप्रोच मार्ग बनाया गया ताकि वहां के व्यापारी और रहवासी सुलभ आवागमन कर सकें। उनका व्यापार चौपट हों रहा है। सड़क खुदी पड़ी है लेकिन उसका निर्माण नहीं किया जा रहा। इस संबंध में स्थानीय लोगों द्वारा ठेकेदार और अधिकारियों से बात भी की गई, लेकिन वो इसपर ध्यान देने को ही तैयार नहीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो