scriptदुगाड़ी नाला में लगाई रेलिंग, शहर के चार मौत के मुहानों पर नगर निगम अफसरों की अनदेखी, हो चुकी है मौत | No railings on Katni city bridge | Patrika News

दुगाड़ी नाला में लगाई रेलिंग, शहर के चार मौत के मुहानों पर नगर निगम अफसरों की अनदेखी, हो चुकी है मौत

locationकटनीPublished: Nov 18, 2019 12:11:18 pm

Submitted by:

balmeek pandey

दुगाड़ी नाला पुल पर रेलिंग न लगे होने, जगह-जगह गड्ढे के कारण आवागमन में हो रही परेशानी को कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने देखा। निगम अधिकारियों की बेपरवाही पर गत दिवस जमकर फटकार लगाई, तत्काल सुधार के निर्देश दिए। निगम अधिकारी हरकत में आए और शनिवार को आनन-फानन में पेंचवर्क कराया और रेलिंग लगाई।

No railings on Katni city bridge

No railings on Katni city bridge

कटनी. दुगाड़ी नाला पुल पर रेलिंग न लगे होने, जगह-जगह गड्ढे के कारण आवागमन में हो रही परेशानी को कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने देखा। निगम अधिकारियों की बेपरवाही पर गत दिवस जमकर फटकार लगाई, तत्काल सुधार के निर्देश दिए। निगम अधिकारी हरकत में आए और शनिवार को आनन-फानन में पेंचवर्क कराया और रेलिंग लगाई। बता दें कि शहर में चार और मौत के गंभीर मुहाने हैं, जिसपर नगर निगम आयुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने नजर इनायत नहीं की। कई बार गंभीर हादसे हो चुके हैं, लोग असमय काल के गाल में समा गए हैं, इसके बाद भी सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है। इतना ही नहीं शहर के उपनगरीय क्षेत्र में भी कई ऐसे स्थान हैं जहां पर नाले खुले हैं, हादसे का ंअंदेशा बना रहता है, इसके बाद भी सुरक्षा जालियां लगवाई जा रहीं ना ही रैलिंग।

पन्ना तिराहा के समीप खुली है पुलिया
कटनी-मैहर मार्ग पर पन्ना तिराहा के पहले हनुमान मंदिर के सामने कटकहरी नदी की पुलिया एकदम खुली हुई है। यहां पर कई गंभीर हादसे हो चुके हैं। एक साल पहले कार गिरने से एक युवक की मौत भी हो चुकी है, इसके बाद भी यहां पर रेलिंग नहीं लगाई जा रही है।

 

विधायक की बस रोकने पर आरक्षक लाइन अटैच, विधायक बोले आरक्षक तो मेरा रिश्तेदार, एसपी ने दिया ये तर्क

 

रपटा का खुला है मुहाना
मौत का मुहाना कटनी-शहडोल मार्ग रपटा पुल पर भी है। यहां पर भी पुलिया के ऊपर छोड़ दिया तो दोनों ओर मुहाने खुले हुए हैं। यहां पर न तो रेलिंग लगी है और ना ही सावधानी का सुरक्षा बोर्ड। रफ्तार में नियंत्रण के लिए कोई ब्रेकर भी नहीं बने। कई बार हादसे हुए, इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा।

 

माई नदी घाट भी हादसे का सबब
खिरहनी ओवर ब्रिज के आगे माई नदी के तट भी एकदम खुले हुए हैं। यहां भी गंभीर हादसा हो चुका है। दो मोटर-साइकिलों की भिड़ंत में एक मोटर साइकिल के चालक सीधे नदी में गिर गए थे, इसके बाद भी यहां पर रेलिंग व सुरक्षा बोर्ड नहीं लगाए गए। यहां पर मोड़ होने के बाद भी नगर निगम ने ध्यान नहीं दिया।

 

VIDEO: नगर निगम की बड़ी बेपरवाही: किश्तों के फेर में उलझे गरीबों के आशियाने, किसी की छत अधूरी तो किसी की छपाई

 

कई हादसे फिर भी नहीं इंतजाम
विश्राम बाबा गेट से पीडब्ल्यूडी कॉलोनी की ओर जाने वाले मार्ग में दुगाड़ी नाला पर पुलिया बनी है। यहां पर पूर्व में कई हादसे हो चुके हैं। बेलगाम ऑटो चालक तो कई बार इसमें गिर चुके हैं, कई लोग घायल हो चुके हैं, इसके बाद भी यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से रेलिंग लगाना निगम प्रशासन ने मुनासिब नहीं समझा।

इनका कहना है
शहर व उनगरीय क्षेत्र में जिन स्थानों पर सुरक्षा के लिए रेलिंग आदि की आवश्यकता हैं वहां पर काम कराने नगर निगम को निर्देश दिए जाएंगे। आयुक्त को व्यवस्था के लिए सोमवार कहा जाएगा।
शशिभूषण सिंह, कलेक्टर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो