अब सागर पुलिया के जाम से मिलेगी निजात, रेलवे ने दी अंडरपाथ की स्वीकृत

नगर निगम ने भेजा था प्रस्ताव, 7 करोड़ 85 लाख रुपये का किया जाएगा भुगतान

By: mukesh tiwari

Published: 04 Jan 2018, 09:51 AM IST

कटनी. मिशन चौक की सागर पुलिया पर लगने वाले जाम से जल्द ही शहरवासियों को निजात मिलेगी। रेलवे ने पुलिया के समानांतर अंडरपाथ निर्माण को हरी झंडी दे दी है। नगर निगम ने अंडरपाथ निर्माण रेलवे से कराने के लिए प्रस्ताव भेजा था, जिसे रेलवे ने मंजूर कर लिया है। अब नगर निगम अंडर ब्रिज निर्माण के लिए रेलवे को 7 करोड़ 85 लाख रुपए देगी और रेलवे ब्रिज का निर्माण कराएगी।
लंबे समय से सागर पुलिया में ओवर ब्रिज व अंडरपाथ निर्माण का प्रयास किया जा रहा था। मुख्य मार्ग होने के कारण पुलिया में रोजाना जाम की स्थिति बनती है तो बारिश के दिनों में पानी भर जाने से आवागमन बंद हो जाता है। इसी पुलिया से होकर जहां कलेक्ट्रेट, एसपी आफिस, जिला न्यायालय, आर्डिनेंस, कटनी साउथ स्टेशन लोगों को जाना होता है तो महत्वपूर्ण विभागों और जबलपुर की ओर जाने वाले मार्ग के कारण यहां यातायात का दबाव अधिक होता है। पूर्व में यहां पर ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर सर्वे का कार्य भी पूरा हो चुका था लेकिन बाद में रेलवे के बनने वाले तीसरी लाइन के फ्लाई ओवर के कारण आई दिक्कतों से उसका काम आगे नहीं बढ़ पाया है। इस बीच समस्या से निजात दिलाने के लिए समानांतर पुलिया निर्माण का प्रस्ताव तैयार कराया गया था।
इनका कहना है...
मिशन चौक में सागर पुलिया के समानांतर अंडर पाथ निर्माण कराने का प्रस्ताव रेलवे को भेजा गया था। जिसको रेलवे ने मंजूरी दे दी है और निर्माण भी विभाग कराएगा, जिसके लिए निगम तय राशि रेलवे को देगा।
शशांक श्रीवास्तव, महापौर
------------------------

इधर,

बिजली विभाग के अधिकारी, कर्मचारी खेलों में अजमाएंगे हाथ
विभाग आपसी सामांजस्य बनाने कराएगा पांच दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन
कटनी. विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के बीच फ्रैंडली माहौल रहे और आपसी सामांजस्य के साथ सब काम करें, इसको लेकर जिले का बिजली विभाग पांच दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन कराने जा रहा है। पांच दिवसीय खेलों के समापन के बाद गणतंत्र दिवस पर रंगारंग कार्यक्रमों के बीच पुरुस्कार वितरण किया जाएगा। जिले में पहली बार बिजली विभाग द्वारा इस तरह का आयोजन किया जा रहा है।
पांच दिवसीय खेलों का आयोजन २० जनवरी से प्रारंभ होगा। जिसके लिए अलग-अलग डिवीजन की टीमें बनाई जा रही हैं। इसके अलावा अधिकारी, कर्मचारी व्यक्तिगत खेलों में अलग से शामिल होंगे। डिवीजन की टीमों के बीच बैडमिंटन, वॉलीबाल, कैरम, चैस, क्रिकेट की स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी और उसका समापन २५ जनवरी को किया जाएगा। महोत्सव शाम प्रतिदिन काम समाप्त होने के बाद या कार्य प्रभावित न हो इसको ध्यान में रखकर किया जाएगा।
पारिवारिक माहौल में होगा पुरस्कार वितरण
महोत्सव का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम गणतंत्र दिवस पर किया जाएगा। अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण के बाद आयोजित कार्यक्रम में अधिकारी, कर्मचारी व उनके परिवार के बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। समापन पर विभागीय अधिकारी, कर्मचारियों के परिवार भी शामिल रहेंगे और उनकी मौजूदगी में विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।
इनका कहना है...
अधिकारी, कर्मचारियों के बीच आपसी सामांजस्य से कार्य करने और फ्रेंडली माहौल बनाने खेल महोत्सव का आयोजन कराया जा रहा है। आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारियों को तनाव से मुक्त रखना भी इसका उद्देश्य है। इसको लेकर तैयारी की जा रही है।
पीके मिश्रा, अधीक्षण अभियंता, मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी
-------------------------

Patrika
mukesh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned