scriptअगर है संदेह तो तत्काल जाएं जिला अस्पताल, आधे घंटे में पता चलेगा कोरोना है या नहीं | Now Rapid Antigen Test Facility Available in Katni | Patrika News

अगर है संदेह तो तत्काल जाएं जिला अस्पताल, आधे घंटे में पता चलेगा कोरोना है या नहीं

locationकटनीPublished: Sep 12, 2020 01:28:14 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-अब जिले में कोरोना टेस्ट की बढ़ेगी रफ्तार

Rapid Antigen Test

Rapid Antigen Test

कटनी. अगर किसी को भी संदेह हो तो वह तत्काल जिला अस्पताल जा कर करोना संक्रमण की जांच करा सकता है। जांच रिपोर्ट आधे घंटे में मिल जाएगी। देर से ही सही पर यह सुविधा जिले के लोगों को अब हासिल हो गई है। यह जानकारी कलेक्टर शशिभूषण सिंह व सिविल सर्जन डॉ यशवंत वर्मा ने दी।
कलेक्टर व सिविल सर्जन ने बताया कि अब कटनी में भी रैपिड एंटीजेन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध हो गई है। यह सुविधा फिलहाल जिला अस्पताल को दी गई है। वहां कोई भी व्यक्ति जिसे कोरोना को लेकर तनिक भी संदेह हो अपनी जांच करा सकता है। कलेक्टर सिंह ने बताया कि जिले के किसी भी व्यक्ति में कोरोना संदिग्ध के लक्षण मिलते हैं, तो वही फीवर क्लीनिक में उपस्थित होकर अपनी कोरोना वायरस संक्रमण की निःशुल्क जांच करा सकता है। रेपिड एंटीजन टेस्ट की सुविधा होने से जांच सेंपल लेने के बाद आधे घंटे में जांच रिपोर्ट भी प्राप्त हो जाएगी। यह सुविधा अस्पताल की दूसरी मंजिल पर स्थापित फीवर क्लीनिक में उपलब्ध है।
सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा ने बताया कि रेपिड एंटीजन टेस्ट सुविधा से प्रतिदिन 50 से 100 सेंपल की जांच तत्कल की जा सकेगी। इससे संदिग्ध मरीज को टेस्ट रिपोर्ट आधे घंटे के भीतर प्राप्त हो सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो