video: फीस वृद्धि पर एनएसयूआइ ने घेरा कॉलेज, पुलिस ने चलाया वॉटर कैनन

प्रदर्शन के दौरान जमकर हुई झड़प, पुलिस व प्रदर्शनकारियों के कपड़े फटे, कई को पहुंची चोट.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 05 Mar 2021, 10:54 AM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

 

कटनी. फीस वृद्धि को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को तिलक कॉलेज का घेराव किया। फीस वृद्धि वापस लेने के नारे लगाए। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को वॉटर कैनन चलाया, बल का प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष दिव्यांशु मिश्रा अंशू ने बताया कि विवि के निर्देश पर कॉलेज प्रबंधन द्वारा 2700 के स्थान पर 2900 रुपये परीक्षा फीस वसूल की जा रही है। जिसके विरोध में एनएसयूआई के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने तिलक कॉलेज गेट के बाहर प्रदर्शन किया।

पुलिस के अनुसार प्रदर्शनकारी जबरदस्ती तिलक कॉलेज के प्राचार्य के कक्ष में जाने की जिद कर रहे थे। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। झड़प हुई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को वॉटर कैनन व हलका बल का प्रयोग करना पड़ा। सीएसपी शशिकांत शुक्ला ने बताया कि 7 लोगों को गिरफ्तार कर धारा 151 में हिरासत में लिया गया। प्रदर्शन के दौरान कॉलेज अध्यक्ष अजय खटीक, जिलाप्रवक्ता विकास दुबे, उपाध्यक्ष आशीष चतुर्वेदी,आकाश कनोजिया, प्रमोद कहार, लकी दुबे, जगत सिंह, निखिल उपाध्याय, प्रिंस वंशकार, रॉबिन बर्मन, कौशल बर्मन, चंद्रिका रैदास, प्रवीण सिंह आदि मौजूद रहे।

गिरफ्तारी के दौरान एनएसयूआइ के प्रवक्ता विकास दुबे ने कहा कि कोविड-19 के कारण करोड़ों लोग बेरोजगार हैं, ऐसे में विद्यार्थियों की फीस आदि बढ़ाया जाना बेहद ही गलत है। इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस चाहे गिरफ्तार कर, गंभीर धाराएं लगाएं, झूठे मुकदमे दर्ज करे, हम सब सहने को तैयार हैं, लेकिन विद्यार्थियों के साथ इस तरह की ज्यादती नहीं होने देंगे। छात्र अपनी बात प्राचार्य तक पहुंचाना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस ने नहीं जाने दिया। कार्यकर्ताओं पर डंडे बरसाये। इसमें कई को चोट आई है। कपड़े फट गए हैं। वॉटर कैनन से भी पानी डालकर अवाज को दबाने का प्रयास किया गया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned