scriptबोले छात्र नेता शहर से गांव तक अब आया ये नया नारा… | nsui national campaign against unemployment | Patrika News

बोले छात्र नेता शहर से गांव तक अब आया ये नया नारा…

locationकटनीPublished: Feb 03, 2021 04:03:27 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-केंद्र सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप-अब 10 फरवरी को होगा प्रदर्शन

बेरोजगारी के खिलाफ जंग का ऐलान करते एनएसयूआई नेता

बेरोजगारी के खिलाफ जंग का ऐलान करते एनएसयूआई नेता

कटनी. बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ विपक्षी छात्र संगठनों ने मोर्चेबंदी शुरू कर दी है। वो भारतीय जनता पार्टी के 2014 के उस स्लोगन को उछाल रहे हैं जिसमें हर साल दो करोड़ को रोजगार देने का वादा किया गया था। छात्र संगठनों के नेताओं का कहना है कि सरकार युवाओं को नौकरी तो दे नहीं पा रही, उल्टे जो नौकरियां थीं उसमें भी कटौती करती जा रही है। ऐसे में अब 10 फरवरी को बेलगाम बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन होगा।
प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के राष्ट्रीय समन्वयक दिव्यांशु मिश्र ने बेरोजगारी के मुद्दे पर देश भर के युवाओ को एकजुट होने का आह्वान किया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर बेरोजगारी को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया। कहा कि सरकार ने युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की बजाय रेलवे की 50 हजार नौकरियां कम कर दीं। ऐसे में अब केंद्र सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में 10 फरवरी को ‘नौकरी दो या डिग्री वापस लो’ के नारे संग कटनी में प्रदर्शन कर एसडीएम कार्यालय का घेराव किया जाएगा।
इस प्रदर्शन की रणनीति भी घोषित कर दी गई जिसके तहत एनएसयूआई कार्यकर्ता गणेश चौक से एक साथ एसडीएम कार्यालय तक रैली निकालेंगे। राष्ट्रीय समन्वयक ने बताया कि इस विरोध प्रदर्शन में एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, प्रदेश अध्यक्ष व विधायक विपिन वानखेड़े, राष्ट्रीय सचिव व प्रभारी नीतीश गौड़ भी शामिल होंगे। इस देशव्यापी प्रदर्शन की मुहिम कटनी जिले से शुरू की जा रही है। प्रदर्शन में राष्ट्रीय समन्वयक व जिलाध्यक्ष अंशू मिश्रा ने समस्त कांग्रेसजनों, एनएसयूआइ के समस्त पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से शामिल होने की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो