फीस वृद्धि और छात्रवृत्ति में विलंब पर NSUI का जोरदार प्रदर्शन, पुलिस का बल प्रयोग

-पुलिस ने किया बल प्रयोग, वाटर कैनन का भी इस्तेमाल
-तिलक कॉलेज में किया गया विरोध प्रदर्शन

By: Ajay Chaturvedi

Published: 05 Mar 2021, 02:48 PM IST

कटनी. फीस वृद्धि और छात्रवृत्ति में विलंब पर NSUI ने जोरदार प्रदर्शन किया है। एनएसयूआई से जुड़े छात्रों का कहना रहा कि बढ़ती महंगाई के दौर में कॉलेजों में हो रही फीस वृद्धि और छात्रवृत्ति वितरण में विलंब के चलते आम छात्रों की पढ़ाई पर सवाल खड़ा होता जा रहा है। बहुतेरे ऐसे विद्यार्थी हैं जो अपनी पढ़ाई आगे रख पाने में खुद को मुश्किल में खड़ा पा रहे हैं।

ऐसे में एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने तिलक कॉलेज में जमकर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उग्र प्रदर्शन किया। एनएसयूआइ राष्ट्रीय समन्वयक दिव्यांशू अंशू मिश्रा के निर्देश पर तिलक कॉलेज के अध्यक्ष अजय खटीक के नेतृत्व में बड़ी तादाद में शांतिपूर्ण तरीके से जिले के अग्रणी महाविद्यालय तिलक कॉलेज के प्राचार्य को ज्ञापन देने जा रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बल प्रयोग किया। वाटर कैनन तक का इस्तेमाल किया गया। साथ ही कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जबरन गिरफ्तार भी कर लिया। हालांकि बाद में सभी कार्यकर्ताओं को एनकेजे थाने लेजकर मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

इस संबंध में संगठन के जिला प्रवक्ता विकास दुबे ने बताया है कि कॉलेजों में तेजी से फीस वृद्धि हो रही है। इसके विपरीत जिले के महाविद्यालयों में अब तक छात्रवृत्ति नहीं आई है। इससे गरीब छात्रों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। इसके विरोध में एनएसयूआई के कार्यकर्ता ज्ञापन सौंपने जा जा रहे थे। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल ने पहले वॉटर केनन से रोका फिर बलपूर्वक सभी को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि छात्रों से जुड़ी हर समस्या एनएसयूआइ, इसी तरह से उठाती रहेगी। सरकार चाहे जो रवैया अपनाए। मांग पूरी होने तक छात्रहित में में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन जारी रहेगा।

आंदोलन में मुख्य रूप से आशीष चतुर्वेदी, आकाश कनोजिया, प्रिंश वंशकार, निखिल उपाध्याय, जगत सिंह चौहान, प्रवीण सिंह,लकी दुवे, रौबीन पांडेय, राहुल सिंह, मोनू पटेल, अभय तिवारी, लकी पटेल, सुजीत पटवा, सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रही।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned