कोरोना संक्रमण के बीच नवरात्रि पर्व पर घटी श्रद्धालुओं की संख्या

सोशल डिस्टेसिंग के बीच हुए आयोजन, कोरोना संक्रमण के दो नए मामले, एक्टिव केस 25.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 25 Oct 2020, 07:55 PM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण का असर इस बार नवरात्रि उत्सव पर भी दिखा। शनिवार रात महाअष्टमी की विशेष आरती और रविवार को दिनभर नवमीं पूजा के दौरान बीते वर्ष की तुलना में श्रद्धालुओं की संख्या कम रही। नागरिकों ने बताया कि बीते वर्षों के दौरान जहां सप्तमी तिथि से ही सड़कों पर भीड़ उमड़ती थी, मां के दर्शन को शहर व आसपास गांव के लोग पहुंचते थे।

श्रद्धालुओं की ऐसी संख्या इस बार नहीं दिखी। कोरोना ने सामाजिक आयोजनों पर ऐसा असर डाला है जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। गर्ग चौराहा, साधुराम स्कूल, केसीएस स्कूल, लक्ष्मीनारायण मंदिर व शहर के दूसरे स्थानों पर छोटी प्रतिमा स्थापित की गई।

गोलबाजार और घंटाघर में इस बार रामलीला का आयोजन नहीं हुआ। 84 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब शहर में रामलीला का आयोजन नहीं हुआ। इस बीच कोरोना संक्रमण का असर गरबे के आयोजन पर भी पड़ा। कई दशक में ऐसा पहली बार हुआ है जब गरबे का आयोजन नहीं हुआ।

कोरोना संक्रमण में रविवार को दो मरीजों का इजाफा हुआ। इसके साथ ही जिलेभर में कुल पॉजिटिव संख्या बढ़कर 1726 पहुंच गई। सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मुडिय़ा ने बताया कि रविवार को दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे और कुल संख्या 1685 पहुंची। इस बीच जिलेभर में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 25 रही।

Corona virus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned