जिला अस्पताल में कम हुई मरीजों की संख्या, ऑक्सीजन सपोर्टेड 83 बेड खाली

राहत की बात, आइसीयू के दो और नान ऑक्सीजन सपोर्टेड 40 बेड खाली, कोविड केयर सेंटर में कई बेड खाली.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 20 May 2021, 09:37 PM IST

कटनी. कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच बुधवार का दिन जिला अस्पताल के लिए राहत लेकर आई। यहां मरीजों की संख्या कम हुई। आइसीयू, ऑक्सीजन सपोर्टेड व नान ऑक्सीजन सपोर्टेड सभी श्रेणी में बिस्तर खाली रहे। स्थिति यह रही कि कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के अस्पताल पहुंंचता है, तो उसे बेड के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। हालांकि जिला अस्पताल में बिस्तर की समस्या कोविड केयर सेंटर खुलने के बाद से नहीं रही है। बुधवार को शहर के कोविड केयर सेंटर में भी मरीज की संख्या कम रही। बेड खाली रहे।

जिला अस्पताल में बुधवार तक आइसीयू, ऑक्सीजन सपोर्टेड और नान ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड 11, 140 व 40 में क्रमश: 9, 57 व 0 मरीज भर्ती रहे। इस बीच चिकित्सकों ने बताया कि मास्क जरूर लगाएं। पिछली बार अनलॉक में 10 में एक ही मास्क लगाते थे, उन्हे भी ऐसा लगता था कि कहीं कुछ ज्यादा तो नहीं हो रहा। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने बता दिया है कि यह वायरस बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा रहा है, इसलिए एहतियात बरतने में कोताही न बरती जाए।

सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है। बीते कुछ दिनों से संक्रमितों की तुलना में नान संक्रमित मरीज ज्यादा आ रहे हैं। फिर भी हमारी सलाह है कि कोरोना गाइडलाइन का लोग सख्ती से पालन करें। स्वयं की सुरक्षा करें।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned