मॉनिटरिंग टीम गठित हुई  तो बाहर से आने वालों की संख्या रातोंरात पांच हजार कम

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग से जारी होने वाले आंकड़ों पर उठे सवाल.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 18 Apr 2020, 01:34 PM IST

कटनी. कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन में प्रदेश व देश के दूसरे राज्य व शहरों से कटनी आने वालों की संख्या की मॉनिटरिंग के लिए कलेक्टर ने टीम गठित की तो रातोरात स्वास्थ्य विभाग का आंकड़े में पांच हजार 824 लोग कम हो गए। पूरा मामला सामने आने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना को जारी किए जाने वाले आंकड़ो पर सवाल उठे।

स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ बुलेटिन में 5 अप्रैल को बाहर से जिले में आने वालों की कुल संख्या 13 हजार 263 बताई। इसके बाद लगातार संख्या में बढ़ोतरी दर्ज हुई। 14 अप्रैल तक संख्या बढ़कर 19 हजार 80 पहुंच गई। जाहिर इस आंकड़े के बाद सवाल भी उठे की आखिर जिले में इतने लोग कहां से आ रहे हैं जब सभी राज्यों व जिले की सीमाएं सील है।

इसी बीच कलेक्टर एसबी सिंह के निर्देश पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, शिक्षा और अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों की टीम गठित कर ऐसे लोगों की मॉनीटरिंग के लिए कहा गया। यह भी पता लगाने कहा गया कि क्या इनकी स्क्रीनिंग हुई है। अगर होम आइसोलेशन में हैं तो इसका कितना कड़ाई से पालन हो रहा है।

जानकर ताज्जुब होगा कि कलेक्टर के निर्देश पर टीम गठित होते ही रातोरात स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बाहर से आने वालों की संख्या कम हो गई। 15 अप्रैल को 5 हजार 824 कम बताकर विभाग ने कुल संख्या 13 हजार 202 बताई। इधर संख्या में अचानक गिरावट के बाद नागरिकों ने आरोप लगाया कि कोरोना जैसी गंभीर बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अमला लापरवाही बरत रहा है।

सीएमएचओ डॉ. एसके निगम ने बताया कि संख्या में अचानक गिरावट इसलिए आई क्योंकि कई मजदूरों की जानकारी दो स्थानों पर दर्ज हो गई थी।

एक नजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन पर
तारीख बाहर से आने वालों की संख्या
05 13263
09 15238
13 18168
14 19080
15 13202
16 13436

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned