scriptतलाशी के लिए छात्रों को छुएंगे नहीं पर्यवेक्षक, देंगे नकल न करने की सिर्फ चेतावनी | Observers will not touch students for search | Patrika News

तलाशी के लिए छात्रों को छुएंगे नहीं पर्यवेक्षक, देंगे नकल न करने की सिर्फ चेतावनी

locationकटनीPublished: Jun 11, 2020 10:44:36 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

-परीक्षा समय से एक घंटे पहले पहुंचना होगा केंद्र, स्क्रीनिंग के बाद ही मिलेगा कक्षा में बैठने को, पानी की बोतल व मास्क भी जाना होगा लगाकर, कोरोना संक्रमण के बीच कक्षा 12वीं की दोबार परीक्षा शुरू होगी आज से

student

student

कटनी. कोरोना संक्रमण के बीच कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा मंगलवार से दोबारा शुरू हो रही है। परीक्षा जल्द समाप्त हो जाए इसलिए इस बार परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होगी और दोपहर 12 बजे तक चलेगी। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होगी और शाम 5 बजे तक चलेगी। दोबारा शुरू होने वाली परीक्षा में खास बात यह है कि दोनों पालियों की परीक्षा में छात्रों की स्क्रीनिंग होगी। इसके लिए छात्रों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले पहुंचना होगा। ताकि उनकी स्क्रीनिंग हो जाए और समय से केंद्र में बैठने को भी मिल जाए। परीक्षा देने पहुंचे विद्यार्थियों को इस बार पर्यवेक्षक छूकर तलाशी भी नहीं लेंगे। उन्हें नकल न करने की सिर्फ चेतावनी दी जाएगी। परीक्षा केंद्र में छात्रों को पानी की बोतल व मास्क भी लगाकर जाना होगा।
83 केंद्रों में होगी परीक्षा
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा जिले के 83 केंद्रों में होगी। 12 हजार से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा के लिए जिले में लगभग सारी तैयारी पूरी हो गई है। हर एक केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे छात्रों की स्क्रीनिंग केे लिए अलग-अलग मशीन की व्यवस्था रहेगी। मंगलवार को पहली पाली में कैमेस्ट्री का पेपर होगा। दूसरी पाली में भूगोल विषय की परीक्षा होगी।

-जिले में परीक्षा के लिए सारी तैयारी पूरी हो गई है। दो पालियों में परीक्षा होगी। पेपर भी थानों से दो बार में निकाले जाएंगे। इस बार एक साथ पेपर नहीं निकाले जाएंगे।
बीडी बाजपेयी, परीक्षा प्रभारी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो