scriptअपराधियों के निशाने पर शहर के बाहरी क्षेत्र कॉलोनियां, इस बात का उठा रहे फायदा… | Offenses happening in external colonies | Patrika News

अपराधियों के निशाने पर शहर के बाहरी क्षेत्र कॉलोनियां, इस बात का उठा रहे फायदा…

locationकटनीPublished: Sep 05, 2019 11:57:41 am

Submitted by:

mukesh tiwari

लूट, डकैती के मामलों में सामने आई बात, सुरक्षा के इंतजामों पर भी नहीं पुलिस का ध्यान

Crime in Ahmedabad लुटेरी दुल्हन गिरोह का एक और युवक हुआ शिकार

Crime in Ahmedabad लुटेरी दुल्हन गिरोह का एक और युवक हुआ शिकार

कटनी. शहर में पिछले चार माह के अंदर हुई बड़ी घटनाओं में अपराधियों ने अधिकांश में उन कॉलोनियों को चुना है, जो बाहरी हिस्से में हैं या वहां से भागने के लिए पर्याप्त स्थान है। ऐसी कॉलोनियों में सुरक्षा की कमी है तो रात की गश्त के दौरान पुलिस के वाहन भी कभी कभार ही जाते हैं। लूट डकैती जैसे मामलों में अपराधी आसानी से बचकर निकल जाते हैं और पुलिस सुराग जुटाने में ही लगी रहती है। दूसरे ओर बड़ी-बड़ी बिल्डिंग होने के बाद भी लोगों ने खुद की सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरों के भी घरों में इंतजाम नहीं किए।
केस नंबर-01
13 जून की रात को माधवनगर थाना क्षेत्र के झिंझरी में शिवा फाच्र्यून टॉवर स्थित महावीर लॉजिस्टक कंपनी के कार्यालय में बदमाशों ने घुसकर दो कर्मचारियों की आंखों में स्प्रे डालकर 13 लाख रुपये लूट लिए थे। कॉलोनी शहर से बाहर है और उसमें सुरक्षा के इंतजाम भी कमजोर थे। हालांकि बाद में पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया था।

बैंक से निकाले वृद्ध ने पैसे, ले उड़े दो अज्ञात बाइक सवार…

केस नंबर-02
5 जुलाई की सुबह कोतवाली थाना क्षेत्र की दुबे कॉलोनी में इंजीनियर शैलेष विश्वकर्मा के घर में आठ डकैत खिड़की के रास्ते से घुसे थे। परिवार के जागने पर बदमाशों ने सभी को बांध दिया और मारपीट करने के साथ ही नकदी, सामग्री, जेवर फरार हो गए। कॉलोनी में भी चारों ओर से भागने के पर्याप्त जगह है और सुरक्षा कमजोर है।
केस नंबर-03
3 सितंबर को कोतवाली थाना क्षेत्र की ही गौतम बंधवा कॉलोनी में वृद्ध एसएस राजपूत के घर में घुसकर अज्ञात लोगों ने उनकी हत्या की और लूटपाट कर भाग निकले। कॉलोनी स्टेशन से लगी हुई है और बस्ती में दूसरी ओर से अपराधियों को भागने की जगह है। कॉलोनी में एकमात्र घर में सीसीटीवी कैमरा लगा था, जिससे पुलिस को कुछ खास मदद नहीं मिल पाई।

पत्नी निर्जला व्रत रखकर कर रही थी पति की लंबी आयु की कामना, यहां हुआ ये…देखिए वीडियो

केस नंबर-04
3 सितंबर को ही दिनदहाड़े एनकेजे थाना क्षेत्र की बजरिया में हिरवारा निवासी वृद्ध रामानंद यादव बैंक से 50 हजार रुपये निकालकर आए थे। वे होटल के बाहर बैठे थे और तभी बाइक में सवार दो युवक आए और उनका बैग लेकर भाग निकले। बाहरी क्षेत्र होने के कारण आरोपी पकड़ में नहीं आ सके।
इनका कहना है…
ऐसे क्षेत्रों में थाना प्रभारियों को गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। कॉलोनियों में लोगों से सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगाने को हमेशा कहा जाता रहा है। कोशिश करेंगे कि लोग इसको लेकर भी जागरुक हों।
ललित शाक्यवार, पुलिस अधीक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो