scriptसीमेंट कंपनी के आवास में अधिकारियों का बंगला, आरटीआइ में प्रशासन ने नहीं दी जानकारी | Officers' bungalow in the cement company's residence | Patrika News

सीमेंट कंपनी के आवास में अधिकारियों का बंगला, आरटीआइ में प्रशासन ने नहीं दी जानकारी

locationकटनीPublished: Dec 05, 2020 10:12:11 pm

पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा दिए गए सूचना के अधिकार आवेदन पर कलेक्टर के लोक सूचना अधिकारी ने कहा सवाल स्पष्ट नहीं, जानकारी संकलित करना मुश्किल.

SDM Bungalow at ACC Company, Camor.

कैमोर स्थित एसीसी कंपनी के आवास में एसडीएम बंगला।

कटनी. विजयराघवगढ़ विकासखंड में अफसरों का निजी कंपनी एसीसी के कैमोर स्थित आवास व गेस्टहाउस से प्रेम कम नहीं हो रहा है। एसडीएम, एसडीओपी ने एसीसी कंपनी के अलग-अलग बंगलों पर आवास बना लिया है। वहीं कंपनी के गेस्ट हाउस में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, आरआइ व पटवारी के लिए एक-एक कमरे की व्यवस्था रहती है।

खासबात यह है कि एसीसी कंपनी के कर्मचारियों के उपयोग के लिए बने आवास व गेस्ट हाउस के कमरों को जिला प्रशासन द्वारा अधिग्रहित किए जाने की जानकारी कैमोर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष गणेश राव ने सूचना के अधिकार में मांगी तो प्रशासन ने जानकारी देने से ही इंकार कर दिया।

कलेक्टर के लोक सूचना अधिकारी ने कहा कि आवेदक द्वारा स्पष्ट जानकारी नहीं मांगे जाने के कारण जानकारी संकलित करना मुश्किल है। इस संबंध में लोक सूचना अधिकारी संघमित्रा गौतम ने बताया कि आवेदक को अधिनियम की धारा-2 के अनुसार स्पष्ट व सूचना प्रकटन न होने से इस परिपेक्ष्य में उत्तर निराकरण के लिए प्रेषित जाना उचित बताया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो