scriptकैंसिल ट्रेन की बिक रहीं थी टिकटें, यात्रियों की आपत्ति के बाद रेलवे के अधिकारियों ने की ये खास पहल | Officers run cancell train in katni | Patrika News

कैंसिल ट्रेन की बिक रहीं थी टिकटें, यात्रियों की आपत्ति के बाद रेलवे के अधिकारियों ने की ये खास पहल

locationकटनीPublished: Apr 16, 2019 11:52:30 am

Submitted by:

balmeek pandey

कटनी-चौपन पैसेंजर को अधिकारियों से चर्चा कर ब्योहारी तक भेजा

Special train

Special train

कटनी. रेलवे का कभी नॉन इंटर लॉकिंग वर्क तो कभी पॉवर हाउसों के लिए कोयला सप्लाई करने के लिए यात्री ट्रेनों का रद्द किया जाना यात्रियों के लिए मुसीबत बना हुआ है। सिंगरौली लाइन में नॉन इंटर लॉकिंग वर्क के लिए कटनी-चौपन पैसेंजर को 19 अप्रैल तक के लिए रद्द किया गया है। सोमवार को रेलवे अधिकारी व कर्मचारियों के बीच कम्युनिकेशन गैप होने के कारण रद्द ट्रेन को चलाना पड़ा। हालांकि अधिकारियों की पहल से हजारों यात्रियों को फायदा हुआ। जानकारी के अनुसार कटनी-चौपन रेलखंड पर नॉन इंटर लॉकिंग वर्क चल रहा है। यह काम बरगवां स्टेशन के समीप चल रहा है। इसके लिए इस रूट की कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसमें ट्रेन क्रमांक 51679 कटनी-चौपन पैसेंजर भी है जिसे कैंसिल किया गया है। सुबह से स्टेशन में न सिर्फ पैसेंजर की टिकट बिक रही थी बल्कि उद्घोषणा भी हो रही थी कि 10 बजकर 15 मिनट में ट्रेन रवाना होगी। लेकिन वहीं लोगों में चर्चा थी कि यह ट्रेन तो कैंसिल है।

यात्रियों ने की एसएस से चर्चा
टिकट लेने के बाद जब यात्रियों को पता चला कि यह ट्रेन तो कैंसिल है तो उन्होंने पहले तो काउंटर में बात की। असमंजस की स्थिति में कई यात्री स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे के पास पहुंचे। यात्रियों ने कहा कि जब ट्रेन कैंसिल है तो फिर टिकट क्यों दी गई। मैहर दर्शन करने सहित क्षेत्र के कई यात्री स्टेशन में ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। इस पर स्टेशन प्रबंधक ने तत्काल डिवीजन के अधिकारियों से बात की और समस्या का हल निकाला गया।

खाली रैक को पैसेंजर बनाकर भेजा
अधिकारियों से हुई चर्चा के बाद स्टेशन में खाली पड़े रैक को कटनी-चौपन पैसेंजर बनाकर रवाना किया गया। हालांकि यह ट्रेन ब्योहारी स्टेशन तक के लिए ही रवाना की गई। 12 बजे मिले मैसेज के आधार पर ट्रेन तैयार की गई और 1.50 में गाड़ी तैयार कराकर उसे रवाना किया गया। स्टेशन प्रबंधक ने कहा कि यात्रियों की संख्या और समस्या को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों से चर्चा कर यह निर्णय लिया गया।

उधर यात्रियों ने किया हंगामा
सोमवार को रीवा शटल में यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है सीट को लेकर दो यात्रियों में जमकर विवाद हो गया। विवाद इस कदर बढ़ा कि रेलवे के अधिकारियों को हस्तक्षेप करना पड़ा। यात्रियों ने रेलवे कंट्रोल को मैसेज किया। मैसेज के बाद ट्रेन के कटनी पहुंचने पर आरपीएफ और जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची और आपसी सुलह से विवाद को शांत कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो