आमजनों से जुड़ी महत्वपूर्ण परियोजनाओं का काम भी समय पर पूरा नहीं करवा पा रहे अधिकारी

raghavendra chaturvedi

Publish: Apr, 23 2019 12:33:20 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 12:33:21 PM (IST)

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

Officers unable to complete work of important projects related public

1/4

कटनी नदी पर नए पुल का निर्माण 2009 से हो रहा है। अब तक 25 प्रतिशत काम ही हो सका। 6 करोड़ 84 लाख रुपये की लागत से बन रही पुल का काम चल रहा है। सेतु निगम ठेकेदार को अलग-अलग 4 करोड़ 25 लाख रुपये से ज्यादा का भुगतान कर चुका है।
पुल निर्माण के लिए ड्राइंग डिजाइन और भूमि अधिग्रहण के कारण शुरु में काम की गति तेजी नहीं पकड़ पाई। अलग-अलग कारणों से आठ साल तक काम में विलंब होता रहा। ठेकेदार रामसज्जन शुक्ला को बर्खास्त भी किया गया। 2017 में काम शुरु हुआ। मई 2017 में सेंटिंग लगाकर निकाल लिया।
कटनी नदी पर बना वर्तमान पुल काफी पुराना हो चुका है। सेतु निगम ने पहले ही इस पुल को जर्जर घोषित कर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है। नया पुल बनने के बाद भारी वाहनों का प्रवेश आसानी से होगा। शहर और बससटैंड में बने गोदाम तक भारी वाहन आसानी से पहुंच सकेंगे।
सेतु निगम के इंजीनियर आरके खरे का कहना है कि पूर्व में अलग-अलग कारणों से काम रुका। ठेकेदार रामसज्जन शुक्ला ने निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। कोशिश है कि इस बार काम नहीं रुके और समय पर पूरा भी हो जाए।

 

कटनी. शहर में आवागमन, पेयजल, सीवर लाइन से जुड़े प्रोजेक्ट पर काम समय पर पूरा नहीं हो रहा है। निर्माण कार्यों के लिए टेंडर से लेकर दूसरी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद भी जिम्मेंदारों की बेपरवाही से कई प्रोजेक्ट तो बीते साल से अटके पड़े हैं। आम लोगों से जुड़ी इन परियोजनाओं पर तेजी से काम हो और समय रहते पूरा करने का प्रयास किया जाए तो सीधे तौर पर शहर की लाखों आबादी को इसका लाभ मिलेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned