scriptअधिकारियों ने मान लिया है बैंक सात में एक प्रकरण ही स्वीकृत करेंगे, इसलिए सात गुना भेज रहे | Officials said banks will approve one case in seven, so sending seven | Patrika News

अधिकारियों ने मान लिया है बैंक सात में एक प्रकरण ही स्वीकृत करेंगे, इसलिए सात गुना भेज रहे

locationकटनीPublished: Nov 20, 2019 02:32:37 pm

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में 230 के लक्ष्य में 1491 प्रकरण भेजा, बैंक ने 181 ही किया स्वीकृत

BANK LOAN- लोन लेने के लिए नहीं खाने पड़ेंगे धक्के !!!

BANK LOAN- लोन लेने के लिए नहीं खाने पड़ेंगे धक्के !!!

कटनी. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मान लिया है कि स्वरोजगार योजनाओं में सात में एक ही प्रकरण ही बैंक से स्वीकृत होगा। शायद यही कारण है कि लक्ष्य से पांच से सात गुना तक प्रकरण बैंक भेजे जा रहे हैं। यह अलग बात है कि उसमें भी स्वीकृत होने वाले प्रकरण में लक्ष्य की पूर्ति नहीं हो रही है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में युवाओं को लाभ दिलाने के लिए उद्योग विभाग ने 230 लक्ष्य की तुलना में 1491 प्रकरण बैंक भेजे।
बैंक से 181 प्रकरण ही स्वीकृत हुए। इसमें भी आर्थिक सहायता 126 को ही मिल सका। इसी प्रकारण अन्य विभागों में संचालित बैंक सहायता वाले स्वरोजगार की योजनाओं में 1344 लक्ष्य में 2912 प्रकरण बैंक भेजा गया। इसमें 570 प्रकरणों 1533 लाख रुपये की स्वीकृति मिली। विभागों द्वारा संचालित मुख्यमंत्री युवा उद्यमी स्वरोजगार योजना, आर्थिक कल्याण योजना सहित स्वरोजगार संबंधी बैंक सहायित योजनाओं को लेकर कलेक्टर एसबी सिंह गंभीर हैं।
वे भी वार्षिक लक्ष्य को तीस नवंबर तक पूरा करने के प्रयास में हैं। गुरुवार को इसी मसले पर आयोजित बैठक में इस आशय के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि अगली बैठक में कोई भी लक्ष्यपूर्ति का प्रकरण स्वीकृति की कार्यवाही से शेष नहीं रहना चाहिये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो