Online shopping:: ऑनलाइन ऑर्डर फूड का बढ़ा कॉन्सेप्ट

घर बैठे लोग ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक कर रहे ऑनलाइन आर्डर

ऑनलाइन शॉपिंग, फूड आर्डर, कॉन्सेप्ट, कल्चर, फूड, कनेक्शन टेक्नोलॉजी, इनोवेटिव फूड, कटनी न्यूज
कटनी। शहर में फूड कल्चर काफी तेजी से बढ़ रहा है। न खाने वालों की कमी है और न खिलाने वालों की। हर तरह के जायके का शहरवासी टेस्ट ले रहे हैं। इसके चलते जहां टेस्ट में बदलाव दिख रहा, वहीं इनोवेटिव फूड का टेस्ट भी लोगों को मिल रहा है। जब से फूड फैक्टरी का कनेक्शन टेक्नोलॉजी से जुड़ा है तब से तो इसकी मांग और भी बढ़ गई है। एक समय था जब लोगों के बीच ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड देखने को मिल रहा था। अब उनमें ऑनलाइन ऑर्डर फूड का कॉन्सेप्ट भी दिखाई दे रहा। असर यह है कि अब घर बैठे लोग ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक का मेन्यू ऑनलाइन आर्डर कर रहे हैं। वह घर बैठे ही हर तरह की फूड वैराइटीज को पसंद कर रहे हैं।

सब कुछ यहां अबेलेवल
ऑनलाइन फूड ऑर्डर ट्रेंड का असर यह है कि अब लोगों को आइसक्रीम, कॉफी, जूस, चाट, फुल्की घर बैठे मिल रहा है। शहर में ऑनलाइन फूड ऑर्डर का ट्रेंड पिज्जा डिलीवरी से शुरू हुआ था। एक के बाद एक द्वारा कंपनी द्वारा शुरू की गई यह सुविधा अब धीरे-धीरे व्यापक हो रही है। शहरवासियों का कहना है कि डिफरेंट फूड के टेस्ट के लिए पहले बाहर जाना होता था, अब ज्यादातर चीजों को घर में ही मंगवा लिया जाता है। कभी-कभी घर में अचानक मेहमान आ जाते हैं, उन्हें सरप्राइज देने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर का ट्रेंड अपनाया जा रहा। लोगों का कहना है कि उनकी फेवरेट डिश घर बैठे मिल रही है, तो बाहर क्यों जाना।

फूड कल्चर में आया बदलाव
यह कहना गलत नहीं होगा कि शहरवासी अब फूडीज बन रहे हैं। अब उनका फूड कल्चर सिर्फ किसी स्पेशल डेज और खास मौके के लिए नहीं होता, बल्कि अब वे हफ्ते में तीन से चार दिन बाहर खाना ही पसंद करते हैं। टेस्ट को लेकर शहर के लोग इतने आदी हो चुके कि घर में रोटियां सेंकने के बाद सब्जी बाहर से ही मंगवाई जा रही है।

लोकल स्टॉल भी शामिल
ऑनलाइन फूड ऑर्डर कल्चर लोगों को सबसे ज्यादा इसलिए पसंद आ रहा क्योंकि उन्हें अब लोकल फूड स्टॉल्स का फेवरेट फूड भी ऑनलाइन मिल रहा है। दरअसल, फूड की वैरायटी और शेविंग स्टाइल को बढ़ाने के लिए फूड कंपनी 8 किलोमीटर के दायरे तक हर तरह के फूड का ऑर्डर डिलेवर करा रही है। इसके चलते अब लोग सडक़ के किनारे लगी चाट की दुकान की फुल्की भी घर में मंगवा रहे हैं।

ऑफर्स और कैशबैक भी
बच्चे, युवा, महिलाएं, प्रोफेशनल सभी को यह ऑनलाइन फूड ऑर्डर का टें्रड इसलिए भा रहा कि क्योंकि हर बार फूड ऑर्डर करने पर उन्हें कई तरह के ऑफर मिल रहे हैं। ऑनलाइन कंपनीज 40 प्रतिशत तक का कैशबैक और डिस्काउंट दे रही हैं। साथ ही कई तरह के डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड भी पर भी कस्टमर स्कोर गेन इस सुविधा में डिस्काउंट का फायदा उठा रहे हैं। कुछ कंपनी कस्टमर को अट्रैक्ट करने के लिए फस्र्ट ऑर्डर फ्री भी दे रही हैं।

narendra shrivastava
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned