नृत्य और गायन के माध्यम से दी शहीदों को श्रद्धांजलि, वीडियो में देखें छात्राओं की अनूठी प्रस्तुति

Balmeek Pandey

Updated: 10 Mar 2019, 06:27:03 PM (IST)

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी। गर्ल्स कॉलेज में दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के द्वितीय दिवस शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। यह कार्यक्रम पूरी तरह से पुलवामा में हुए आतंकी हमले के दौरान शहीद हुए देश के नौजवानों को समर्पित रहा। देशभक्ति से ओतप्रोत गायन एवं नृत्य की प्रस्तुति दी गई। एकल, समूह गायन एवं एकल, समूह नृत्य की प्रस्तुति छात्राओं द्वारा दी गई। उक्त कार्यक्रम कॉलेज की प्राचार्य डॉ. सुनीता मसराम के मार्गदर्शन एवं एनुअल फंक्शन की प्रभारी डॉ. किरण खरादी के नेतृत्व में किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में कॉलेज की छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान सांस्कृतिक प्रभारी सुनीता श्रीवास्तव, डॉ. साधना जैन, अभिताभ पांडेय, आरके गुप्ता, डॉ. विमला मिंज, श्रद्धा गुप्ता, प्रियंका सोनी, अंजनेय तिवारी, विनीत सोनी, सोनल बाधवा, सुषमा सिंह, साध्वी निगम, अनुराधा दुबे, प्रयूषी सिंह सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों व बड़ी संख्या में छात्राओं की उपस्थिति रही।

हर प्रस्तुति में झलकी देशप्रेम की अलख
इस आयोजन में खास बात यह रही है कि दोनों दिन छात्राओं ने जो कला का प्रदर्शन किया, उसमें देशप्रेम की झलक दिखी। रंगोली, चित्रकला में एक से बढ़कर रंगोली बनाकर देशप्रेस का संदेश दिया। पुलवामा के शहीदों के लिए गायन से छात्राओं ने देशप्रेम के भाव को और भी बढ़ाया। गायन सलाम उन शहीदों को जो खो गए, वतन को जगाकर जो खुद सो गए...। की प्रस्तुति देकर खूब वाहवाही बंटोरी।

नृत्य में भी बेहतर प्रदर्शन
12 मार्च को आयोजित होने वाले वार्षिक उत्सव से पहले छात्राओं के बीच दो दिवसीय कॉम्पीटिशन कराए जा रहे हैं। नृत्य प्रतियोगिता में भी छात्राओं ने देशभक्ति के गानों पर प्रस्तुति दी। देश के वीर जवानों की वीरता, शार्यता, साहस और पराक्रम को प्रदर्शित करते हुए नृत्य की प्रस्तुति दी।

हर किसी ने किया कैद
दोनों दिन चले इस आयोजन में छात्राओं ने पार्टिसिपेंट्स की इस प्रस्तुति को अपने कैमरे में कैद की। सोशल मीडिया में भी आयोजन को शेयर का देशभक्ति का संदेश दिया। छात्राओं ने कहा कि हमारा कोई काम ऐसा न हो जिससे देश का नुकसान हो। हम हर काम ऐसा करें जिससे देश का विकास हो।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned