scriptयहां ग्रुप सांग्स, फोक डांस से छात्रोंं ने मंच पर मचाई धूम… | Organizing District Level Youth Festival | Patrika News

यहां ग्रुप सांग्स, फोक डांस से छात्रोंं ने मंच पर मचाई धूम…

locationकटनीPublished: Sep 20, 2018 11:47:07 am

Submitted by:

mukesh tiwari

जिला स्तरीय युवा उत्सव में जिले भर के कॉलेजों के छात्र हुए शामिल

Organizing District Level Youth Festival

Organizing District Level Youth Festival

कटनी. शास्त्रीय नृत्यों तबले की थाप, ग्रुप सांग्स के साथ फोक डांस में मंच से जिले भर के स्टूडेंट्स ने धूम मचाई। उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर नगर निगम कम्युनिटी हॉल में जिला स्तरीय युवा उत्सव में जिले भर के सरकारी व निजी कॉलेजों के दल कार्यक्रम में शामिल हुए। शासकीय गल्र्स कॉलेज ने अंतर कॉलेज काम्पटीशन का नेतृत्व किया। पार्षद व जनभागीदारी समिति अध्यक्ष सुभद्रा सोनी के साथ प्राचार्य तिलक कॉलेज डॉ. सुधीर खरे, प्राचार्य सुनीता मसराम सहित अन्य जनों ने पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिसके बाद सबसे पहले एकल गायन के प्रतिभागियों ने मंच से अपनी प्रस्तुति दी। एकल गायन की तीन केटेगरी सुगम, शास्त्रीय और पाश्चात्य विद्या में छात्रों की प्रस्तुति ने तालियां बटोंरी। एकल वादन में छात्रों ने परकुशन व नान परकुशन केटेगरी में प्रस्तुति देकर वाहवाही लूटी।
लोकनृत्यों में झूमे लोग
स्पर्धा में ग्रुप सांग की प्रस्तुति छात्रों ने दी। देशभक्ति व फोक सांग केटेगरी में छात्रों की प्रस्तुति ने जहां लोगों ने देश के प्रति भाव जागरुक किए तो वहीं लोकगीतों से लोक संस्कृति की माटी की झलक देखने को मिली। पाश्चात्य विद्या में भी दलों ने प्रस्तुति दी। फोक डांस के माध्यम से देश के अलग-अलग प्रांतों की संस्कृति मंच पर नजर आई तो शास्त्रीय नृत्यों ने भी लोगों का मन मोहा।
दस कॉलेजों से शामिल हुए छात्र
युवा उत्सव में इससे पहले कॉलेज स्तर पर प्रतियोगिताएं हुईं थीं और उसमें से चयनित छात्रों को जिला स्तरीय स्पर्धा में टेलेंट दिखाने का मौका दिया गया। कार्यक्रम में तिलक कॉलेज, गल्र्स कॉलेज के साथ ग्रामीण क्षेत्र के शासकीय व शहरी क्षेत्र के निजी कॉलेजों के छात्रों ने भी सहभागिता की। स्पर्धा के दूसरे दिन नाट्य विद्या की प्रस्तुति मेें जिले दस कॉलेज की छात्र-छात्राएं शामिल हुए। जिसमें मूक नाटकों में छात्रों की प्रस्तुति को वाहवाही मिली। सुबह से देर शाम तक स्पर्धाएं जारी रहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो