scriptबिजली के बिलों में किस तरह से हो रही लापरवाही, ऐसे आया सामने…पढि़ए खबर | Organizing the Power Consumers Forum Camp | Patrika News

बिजली के बिलों में किस तरह से हो रही लापरवाही, ऐसे आया सामने…पढि़ए खबर

locationकटनीPublished: Feb 28, 2019 12:07:46 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

बिजली विभाग की लापरवाही से उपभोक्ता परेशान, खराब मीटर के आधार पर ही कई लोगों को भेजे जा रहे बिल, फोरम के सामने आई समस्याएं

Bijli

Bijli

कटनी. मीटर फास्ट चलने या खराब होने की दशा में उसे विभाग ने बदल दिया। अब जब विभाग बिल भेज रहा है तो उसमें पुराने ही मीटर की फोटो आ रही है। बिलिंग भी पुराने आधार पर होने से उपभोक्ता कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं। शहर में बिजली बिलों की रीडिंग को होकर लापरवाही के मामले विद्युत उपभोक्ता फोरम के दो दिनों के शिविर के दौरान सामने आए हैं। जिसको लेकर फोरम अध्यक्ष ने भी नाराजगी जताई है। इसी तरह अनाप-शनाप बिल आने के शिकायतों में महीनों से निराकरण न होने से भी उपभोक्ता परेशान हैं। कई उपभोक्ताओं का मीटर खराब होने के बाद उसे बदल दिया गया है लेकिन खपत पुराने मीटर के हिसाब से ही भेजी जा रही है। फोरम अध्यक्ष ने दूसरे दिन शांति नगर सब स्टेशन में शिविर लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। जिसमें 70 से अधिक प्रकरण पहुंचे।
केस नंबर-1
अमीरगंज निवासी रीता खरे ने जून 2018 में नया कनेक्शन लिया था। मीटर की मोबाइल से रीडिंग ली, जिसमें 88 यूनिट बता रहा है। फरवरी माह में उनको अचानक से विभाग ने 360 यूनिट खपत का बिल भेज दिया। जिसको लेकर वे परेशान हैं।
केस नंबर-2
एडीएम लाइन निवासी शंकर लाल की बिजली पिछले तीन से विभाग ने काट दी है। उनको लगातार बिल भेजा जा रहा है। शंकर लाल को विभाग 98 हजार रुपये का बिल भेजा दिया है, जिसे कम कराने वे महीनों से कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं।
केस नंबर-3
पुरानी बस्ती निवासी किशन सोनी का भी मनमाना बिल भेजा गया है। बिल में प्रिंट मीटर की फोटो में खपत स्पष्ट नहीं है और इसके चलते वे बिल सुधरवाने को लेकर परेशान हैं। फोरम अध्यक्ष को उन्होंने अपनी समस्या बताई और निराकरण कराने की मांग की।
इनका कहना है…
शहरी क्षेत्र में बिजली बिल से जुड़ी सबसे अधिक शिकायतें शिविर में आई हैं। जिसमें बिलों में पुरानी ही फोटो प्रिंट करने और रीडिंग मनमाने तरीके से करने की शिकायतें रहीं। व्यवस्था को दुरुस्त कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।
एके कुलश्रेष्ठ, अध्यक्ष विद्युत फोरम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो