scriptबाहर आना-जाना करने वाले व्यापारी स्वेच्छा से करवाएं अपना कोविड टेस्ट | Outbound traders voluntarily get their covid test done | Patrika News

बाहर आना-जाना करने वाले व्यापारी स्वेच्छा से करवाएं अपना कोविड टेस्ट

locationकटनीPublished: Dec 04, 2021 02:54:50 pm

शहर विधायक ने कहा- बीमारी आए, उससे पहले ही हम कर लें निपटने की तैयारी.

covid_indian_varrient.png
कटनी. कोरोना की पिछली लहर का हमनें मिलकर सामना किया और उस पर विजय प्राप्त की। कोरोना हमारे लिए चुनौती है और हम सब मिलकर निश्चित ही चुनौती से निपटेंगे। इसके लिए जरूरी है कि बीमारी आए उससे पहले ही हम उससे निपटने की पूरी तैयारी कर लें। कोविड महामारी से निपटने का पहला चरण वैक्सीनेशन है और उस पर सबसे पहले ध्यान देना होगा। यह बात मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने जिला पंचायत सभागार में कोविड की संभावित तीसरी लहर से निपटने तैयारियों को लेकर आयोजित नगर निगम क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, व्यापारियों व संबंधित विभागों के अधिकारियों की संयुक्त बैठक के दौरान कही।
उन्होंने कहा माधवनगर के गल्र्स हॉस्टल में 200 बिस्तर का अस्पताल तैयार कर लें, जिसमें ऑक्सीजन सहित सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हों और यदि हमें जरूरत पड़े तो हम उसका तत्काल उपयोग कर सकें। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने व्यापारियों से कहा कि जो भी व्यापारी व्यवसायिक कार्यों से बाहर जाते हैं, लौटने के बाद वे स्वेच्छा से अपना कोविड टेस्ट कराएं। ताकि संक्रमण फैलने की आशंका कम हो। उन्होंने वैक्सीनेशन के द्वितीय डोज पर फोकस करने के निर्देश भी बैठक में दिए।
इस बीच कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर प्रदेश के साथ ही जिले में सतर्कता बरतने व आवश्यक तैयारी को लेकर जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। गुरूवार को कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने नगर निगम क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों, व्यापारियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड की जांच बढ़ाने और लोगों का सतर्कता बरतने के साथ तैयारी को लेकर बैठक की तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी जिला स्तर से अधिकारियों ने पहुंचकर ब्लाक स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों, सरपंचों, सचिवों के साथ बैठक कर एतिहात बरतने, शत्-प्रतिशत टीकाकरण व कोविड-19 टेस्टिग बढ़ाने के लिए प्रेरित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो