स्कूल प्रबंधन ने रोका रिजल्ट, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

-अभिभावकों में आक्रोश
-रिजल्ट जारी करने की कर रहे मांग

By: Ashtha Awasthi

Published: 05 Apr 2021, 07:01 PM IST

कटनी। वैश्विक महामारी से परेशान अभिभावक अब स्कूल प्रबंधन की मनमानी से भी खासे हैरान परेशान हैं। ऐसा ही एक मामला आज सिविल लाइन स्थित सेंट पॉल स्कूल में सामने आया है। स्कूल प्रबंधन की मनमानी से अभिभावकों में आक्रोश भड़क उठा है और वह कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

अभिभावक कल्याण संघ के जिला अध्यक्ष रूपेश पहारिया ने बताया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों का रिजल्ट रोक दिया गया है। इसकी मुख्य वजह है कुछ अभिभावकों द्वारा कुछ माह की ट्यूशन फीस ना दे पाना। इसको लेकर के अभिभावक लगातार स्कूल प्रबंधन से रिजल्ट जारी करने मांग कर रहे थे। इस पर आज स्कूल प्रबंधन द्वारा बैठक करने की बात कही गई थी जब बात के अनुसार आज अभिभावक स्कूल में बैठक के लिए पहुंचे तो स्कूल प्रबंधन द्वारा कह दिया गया कि प्राचार्य और फादर दोनों का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। वह बात नहीं कर पाएंगे।

 

gettyimages-658984507-170667a.jpg

जब परिजनों ने हंगामा करना शुरू किया तो मौके पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे इसके बाद वार्ता शुरू हुई। इस दौरान अभिभावकों ने मांग रखी कि वैश्विक महामारी के कारण सभी की हालत खस्ता है। अभिभावक कल्याण संघ की मांग है कि बच्चों के रिजल्ट न रोके जाएं। सचिव गौरव सूरी ने कहा कि बच्चों को लगातार सेंट पॉल स्कूल प्रबंधन द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है जिनके द्वारा फीस नहीं जमा की गई उनके बच्चों को प्रताड़ित कर रहे हैं। रिजल्ट घोषित नहीं कर रहे हैं।

इसको लेकर वेद प्रकाश गुप्ता दुर्घटना का शिकार हो गए हैं। ऑनलाइन शिक्षा में सिर्फ 25 फीसदी ट्यूशन देना अनिवार्य है। इसके बाद भी स्कूल प्रबंधन पूरी फीस वसूल रहे हैं और जिम्मेदारों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। स्कूल प्रबंधन बच्चों से तो पूरी फीस वसूल रहे हैं लेकिन स्टाफ व शिक्षकों का वेतन रोक रहे हैं। इस दौरान सभी अभिभावकों ने मांग रखी कि यदि स्कूल प्रबंधन की मनमानी नहीं रुकती तो फिर वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned