नर्मदा एक्सप्रेस में यात्री की मौत, बोगी खाली कर डेढ़ घंटे प्लेटफार्म पर खड़े रहे यात्री

ट्रेन से शव उतारने पुलिस और अफसरों ने लगा दिए डेढ़ घंटे, हजारों यात्री होते रहे परेशान

By: shivpratap singh

Published: 05 Sep 2018, 12:35 PM IST

कटनी. गाड़ी संख्या 18234 नर्मदा एक्सप्रेस के जनरल कोच में मंगलवार को एक यात्री की सफर के दौरान सांसे थम गई। ट्रेन के कटनी साउथ रेलवे स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों से जानकारी पाकर ट्रेन स्टॉफ ने स्टेशन मास्टर सहित अन्य को जानकारी दी। करीब डेढ़ घंटे बाद ट्रेन को शव से उतारा जा सका। जीआरपी, आरपीएफ व रेलवे अफसरों की लापरवाही के कारणों यात्रियों को डेढ़ घंटे तक परेशानियों का सामना करना पड़ा। मृतक की शिनाख्त अबतक नहीं हो सका है। उसके साथ अन्य कोई यात्री भी नहीं था।
जानकारी के अनुसार नर्मदा एक्सप्रेस शाम 7.05 बजे साउथ स्टेशन पहुंची थी। गार्ड के बगल वाली बोगी में दरवाजे के पास एक युवक का शव था। यात्रियों ने ट्रेन गार्ड को जानकारी दी तो सूचना स्टेशन मास्टर तक पहुंची। इसके बाद जीआरपी ने यहां पहुंचने में लंबा समय लगा दिया। आरपीएफ व जीआरपी के जवान स्टेशन में तैनात होने के बावजूद ट्रेन को 1 घंटा 35 मिनट तक खड़े रखा गया। ट्रेन से बॉडी उतारने के बाद रात 8.40 बजे उसे रवाना किया गया।


शव उतारने कटनी से पहुंची सफाईकर्मी
ट्रेन से शव उतारने में अफसरों की लापरवाही का आलम यह रहा कि उन्होंने कटनी रेलवे स्टेशन से सफाईकर्मियों को बुलावा भेज दिया। यहां से सफाईकर्मी आटो से साउथ स्टेशन पहुंचे और शव ट्रेन से उतारा। जीआरपी ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।
--------------------


परिजनों से बिछड़ी किशोरी, आरपीएफ ने मिलवाया
कटनी. ट्रेन नंबर 12296 संघमित्रा एक्सप्रेस ट्रेन से कटनी रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म क्रमांक 5 में पानी पीने के लिए उतरी 17 वर्षीय किशोरी मंगलवार को परिजनों से बिछड़ गई। ट्रेन जाने के बाद भी किशोरी जब नहीं मिली तो परिजन परेशान हो गए और आरपीएफ कंट्रोल को जानकारी दी। आरपीएफ ने मुख्य रेलवे स्टेशन में किशोरी की तलाश करते हुए उसे प्लेटफार्म क्रमांक 3 में तलाश निकाला। आरपीएफ निरीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि किशोरी के परिजनों को सूचित करते हुए बुलाया गया और उन्हें सुपुर्द किया गया है। किशोरी मानसिक रूप से विक्षिप्त थी।
-------------------------------


आरपीएफ ने स्टेशन में चलाया अभियान
कटनी. मुख्य रेलवे स्टेशन में आरपीएफ ने रेलएक्ट के पालन न करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने मंगलवार को अभियान चलाया। आरपीएफ निरीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि नोपार्किंग में खड़े तीन वाहनों पर जुर्माना, ३ अवैध वेंडर, गाड़ी संख्या 121666 व 51701 में चेनपुलिंग पर दो यात्री तथा अनाधिकृत रूप से स्टेशन में घूमने पर 2 प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

shivpratap singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned