स्टेशन के अलाउंसिंग रूम में दर्द से तड़पते रहे यात्री, आरपीएफ अफसर बोले, अस्पताल पहुंचाना हमारा काम नहीं

स्टेशन के अलाउंसिंग रूम में दर्द से तड़पते रहे यात्री, आरपीएफ अफसर बोले, अस्पताल पहुंचाना हमारा काम नहीं
Passengers with pain in the allocation room of the station

Shiv Pratap Singh | Updated: 21 Sep 2018, 09:58:07 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

ज्ञानगंगा एक्सप्रेस में रेलवे डॉक्टर ने जांच कर दो यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाने कहा, पुलिस ने डेढ़ घंटे तक करवाया इंतजार

कटनी. ट्रेन बीमार यात्रियों को मुख्य रेलवे स्टेशन में आरपीएफ व जीआरपी द्वारा अस्पताल तक ले जाने में लापरवाही करने का मामला सामने आया है। दोनों यात्री करीब डेढ़ घंटे तक अलाउंसिंग रूम में दर्द में दर्द से तड़पते रहे और आरपीएफ इसे जीआरपी की जिम्मेदारी कहकर पल्ला झाड़ती रही।


जानकारी के अनुसार अस्पताल तक गाड़ी संख्या ११०३३ पुणे-दरभंगा एक्सप्रेस से पुणे से सोनपुर के लिए सफर कर रहे यात्री शिवअवतार सिंह व नीलू ङ्क्षसह की तबीयत अचानक बिगड़ गई। रेलवे कंट्रोलरूम को सूचना दी तो गुरुवार दोपहर रेलवे डॉक्टर ने कटनी रेलवे स्टेशन पर जांच करते हुए यात्रा के लिए अनफिट बताया और तबीयत अधिक खराब होने पर अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए रेलवे अधिकारियों को कहा। रेलवे अधिकारियों ने आरपीएफ को मेमो देते हुए यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए कहा तो आरपीएफ ने इसे हमारा काम न होना कहकर पल्ला झाड़ लिया। करीब डेढ़ घंटे के बाद रेलवे के वरिष्ठ अफसरों के हस्ताक्षेप करने के बाद आरपीएफ के जवान बीमार यात्रियों को एंबूलेंस से लेकर अस्पताल पहुंचे।


इनका कहना
बीमार यात्रियों को अस्पताल पहुंचाने की जिम्मेदारी जीआरपी की है। अधिकारियों को मेमो देकर जीआरपी को सूचित करना चाहिए था।
दिनेश सिंह, निरीक्षक, आरपीएफ कटनी

-----------------------------------------------------
दहेज प्रताडऩा पर मामला दर्ज
कटनी. माधवनगर थाना अंतर्गत द्वारिका सिटी कटायघाट में दहेज प्रताडऩा का मामला सामने आया है। महिला थाना पुलिस ने बताया कि पीडि़त स्वाती जायसवाल की शिकायत पर आरोपित पति नितिन जायसवाल, मुकेश जयसवाल व मोना जयसवाल के खिलाफ दहेज की मांग कर प्रताडित करने पर धारा 498ए ताहि 3,4 दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।


शादी का झांसा देकर युवती से बलात्कार
कटनी. महिला थना पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि पीडि़ता शासकीय कर्मचारी है और अन्य जिले में पदस्थ थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात आरोपित अविनाश द्विवेदी से हुई। आरोपित ने शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया। इसके बाद पीडि़ता कटनी आ गई और शादी की बात कही तो आरोपित ने शादी करने से मना कर दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 376(2)(एन) ताहि के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned