scriptजेल में बंद कैदी का इलाज कराने लाए अस्पताल, भर्ती होने के 20 मिनट बाद ही तोड़ा दम | Patients suffering from TB die in hospital | Patrika News

जेल में बंद कैदी का इलाज कराने लाए अस्पताल, भर्ती होने के 20 मिनट बाद ही तोड़ा दम

locationकटनीPublished: Feb 10, 2019 10:11:24 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

जेल पुलिस व डॉक्टर ने कहा: टीबी की बीमारी से ग्रसित था आरोपी, शुरू हुई ज्यूडिशियल जांच

Patients suffering from TB die in hospital

Patients suffering from TB die in hospital

कटनी. जिला जेल झिंझरी में बंद कैदी की जिला अस्पताल में रविवार सुबह 10.30 बजे मौत हो गई। जेल पुलिस सुबह 10 बजे कैदी का इलाज कराने जिला अस्पताल लेेकर आई थी। डॉक्टरों द्वारा कैदी की मौत टीबी की बीमारी से ग्रसित होने की बात कही जा रही है। हालांकि मामले की ज्यूडिशियल जांच भी शुरू हो गई है।
जानकारी के अनुसार माधवनगर थाना के ग्राम जरवाही निवासी रामनरेश कुशवाहा (30) पर साल 2014 में आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज हुआ था। इसके बाद से वह लगातार फरार चल रहा था। पेशी में हाजिर नहीं होने पर उसके खिलाफ न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था। इसके बाद माधवनगर पुलिस ने 28 जनवरी को आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। यहां से उसे जमानत मिल गई, लेकिन मुचलके की राशि जमा नही कर पाने पर उसे जिला जेल झिंझरी भेज दिया गया।
तीन दिन पहले चला बीमारी का पता:
जेल में बंद 25 आम्र्स एक्ट के आरोपी रामनरेश को टीबी की बीमारी है, इसका पता जेल पुलिस व डॉक्टर को 7 फरवरी को चला। इससे पहले उसका परीक्षण नहीं कराया गया। जेलर सुधीर खरे ने बताया कि 28 जनवरी को जेल पहुंचने के बाद आरोपी की तबीयत ठीक थी। 5 फरवरी से उसको बुखार आने लगी, जिसपर डॉक्टर द्वारा उसका इलाज किया गया लेकिन आरोपी की तबियत में सुधार नहीं हुआ। सात फरवरी को आरोपी को जिला अस्पताल लाया जाता है, यहां पर डॉक्टरों द्वारा परीक्षण किया जाता है और उसके बाद रामनरेश को टीबी की बीमारी होने की बात सामने आई।
सुबह 10 बजे लाया गया था अस्पताल
गंभीर बीमारी से ग्रसित आरोपी को जेल पुलिस इलाज के लिए रविवार की सुबह 10 बजे अस्पताल लेकर पहुंची। 10.10 मिनट पर उसे टीबी वार्ड में भर्ती कराया। भर्ती होने के 20 मिनट बाद उसकी मौत हो गई। कैदी की मौत होने के बाद जेल व पुलिस अधिकारी सकते में आ गए। परिजनों को सूचना दी। जिला अस्पताल पहुंचने पर पुलिस व मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने परिजनों के बयान लिए। ज्यूडिशियल जांच शुरू हुई। प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट नीरज पवैया, एसडीएम धर्मंेद्र मिश्रा, तहसीलदार मुनौअर खान, सीएसपी एमपी प्रजापति, कोतवाली टीआइ की उपस्थित पंचनामा बनाया गया। शव को कब्जे में लेकर पीएम करवाया व परिजनों के सुपुर्द किया। इधर, आरोपी की मौत पर परिजन कोई हंगामा न करें इसके लिए बड़ी संख्या में कोतवाली व माधवनगर का पुलिस बल मौजूद रहा।

इनका कहना है
डॉक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक मरीज टीबी की बीमारी से गंभीर रूप से ग्रसित था। जिसके चलते उसकी मौत हुई है। मामले की ज्यूडिशियल जांच कराई जा रही है।
एमपी प्रजापति, सीएसपी।
………………………………………

ट्रेंडिंग वीडियो