scriptयुवकों को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर हो गई पत्थरबाजी, बुलानी पड़ी आरएसी और कोबरा की टीम | 30 accused arestted of police | Patrika News

युवकों को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर हो गई पत्थरबाजी, बुलानी पड़ी आरएसी और कोबरा की टीम

locationसीकरPublished: Jun 24, 2017 11:32:00 am

Submitted by:

dinesh rathore

तीन घंटे तक चले तनाव के दौर के बाद मौके पर सीकर सदर, उद्योग नगर, महिला थाना, लोसल और नेछवा से भी पुलिस जाब्ता आ गया। सौ जवानों ने पौने चार बजे बोर्डिंग को घेरकर कार्रवाई शुरू की। पुलिस के घुसने पर युवक कमरों में घुस गए।

राहगीरों से मारपीट और लूटपाट की वारदात के बाद शुक्रवार तड़के पुलिस ने जाट बोर्डिंग को घेर लिया। पुलिस ने बोर्डिंग से 30 युवकों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। युवकों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। पथराव में पुलिस की जीप का शीशा टूट गया और तीन सिपाहियों के चोट आई हैं। कार्रवाई से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में सात थानों की पुलिस, आरएसी व कोबरा टीम के जवान शामिल थे। वहीं पुलिस कार्रवाई के बाद शुक्रवार को बोर्डिंग दिनभर सूनी पड़ी रही। कार्रवाई के बाद पुलिस लगातार नजर रखे हुए हैं। क्षेत्र में सादा वर्दी में भी जवानों को तैनात किया गया है। वहीं इस संबंध में पुलिस ने राहगिर व पुलिस की तरफ से दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं।
Read:

Video : लूटपाट के बाद सीकर में पुलिस पर पथराव, पुलिसकर्मी घायल, 30 लोग गिरफ्तार

छत से फेंके पत्थर

पुलिस का कहना है कि समझाइश के दौरान बोर्डिंग का गेट बंद कर युवकों ने छत पर चढ़कर पथराव शुरू कर दिया। इस पर अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजपाल ङ्क्षसह, पुलिस उप अधीक्षक हवा सिंह और तहसीलदार मौके पर पहुंचे। पुलिस कंट्रोल रूम से आरएसी व पुलिस का जाब्ता बुलाया गया। इस पर युवक शांत नहीं हुए। पुलिस ने रात को ही बोर्डिंग के संरक्षक रडमल सिंह को मौके पर बुलाया। लेकिन बोर्डिंग से बनवारीलाल बाजिया, सुरेन्द्र खोखर, राकेश खोखर, राकेश गोदारा, महावीर चौकीदार, मुकेश मंगावा, उपेन्द्र ङ्क्षसह, प्रकाश बाजिया, रामदेवा व अन्य ने पथराव तेज कर दिया। पथराव में पुलिस की चेतक गाड़ी का शीशा टूट गया और कांस्टेबल सुरेन्द्र कुमार, बलबीर व राकेश के चोटें आई। पथराव में शहर कोतवाल का मोबाइल भी टूट गया। एेसे में पुलिस को पीछे हटना पड़ा। 
Read:

आधी रात को शहर में दहशत का माहौल, पुलिस पर फैंके गए पत्थर, मौके पर पहुंची कोबरा टीम

सूचना पर पहुंची थी पुलिस 

शहर कोतवाल शौरभ तिवाड़ी ने बताया कि जाट बोर्डिंग के पास शुक्रवार रात करीब 12 बजे कुछ युवकों ने एक राहगीर से मारपीट की। इसी दौरान झुंझुनूं जिले के पबाना का बास निवासी आलोक डोटासरा ने बीच बचाव का प्रयास किया। इस पर युवकों ने आलोक से भी मारपीट की। आलोक के पास नए जूतों की जोड़ी व पैसे भी लूट लिए। सूचना पर गश्त में तैनात एएसआई कमला व पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा तो बाइक सवार पांच युवक जाट बोर्डिंग में घुस गए। पुलिसकर्मियों ने समझाइश का प्रयास किया तो बोर्डिंग का गेट बंद कर पुलिस को गालियां निकालनी शुरू कर दी। 
तैयारी के बाद घेर कर बोर्डिंग में घुसी पुलिस 

पुलिस ने कमरों में घुसकर 30 युवकों को गिरफ्तार किया। इस दौरान कई युवकों ने कमरों को अंदर से बंद कर लिया। पुलिस ने कुंदे तोड़कर उन्हें बाहर निकाला। पुलिस ने इस संबंध में दो मामले दर्ज किए हैं। मुकुंदगढ़ क्षेत्र के पबाना का बास निवासी आलोक डोटासरा की तरफ से मारपीट व लूट का तथा एएसआई कमला की ओर से पथराव व बाधा का मामला दर्ज किया गया है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो