scriptपत्रिका चेंजमेकर्स ने कहा- स्थानीय बनेगा सांसद, तभी होगा शहर का विकास | patrika ChangeMakers Talk Show - Lok Sabha Elections 2019 | Patrika News

पत्रिका चेंजमेकर्स ने कहा- स्थानीय बनेगा सांसद, तभी होगा शहर का विकास

locationकटनीPublished: Mar 18, 2019 12:30:30 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

पत्रिका चेंजमेकर्स, वालंटियर्स ने रखी अपनी बात, कहा विकास के लिए स्थानीय व्यक्ति का प्रतिनिधित्व जरूरी

patrika ChangeMakers Talk Show - Lok Sabha Elections 2019

patrika ChangeMakers Talk Show – Lok Sabha Elections 2019

कटनी. कटनी रेलवे, व्यापार का जंक्शन है। केन्द्र की योजनाओं का सही लाभ अभी तक जिले को नहीं मिल पाया है, जिसका कारण यह है कि शुरू से बाहरी क्षेत्र का सांसद रहा है। किसी भी दल से स्थानीय सांसद बनेगा, तभी हमारे जिले के विकास के द्वार खुल पाएंगे। यह बात पत्रिका चेंजमेकर्स, वालंटियर बैठक में लोगों ने कही। चेंजमेकर्स, वालंटियर के साथ स्थानीय जनों ने भी बात रखी और मेडीकल कॉलेज, माइनिंग कॉलेज सहित शिक्षा के अन्य संस्थानों की शहर को जरूरत बताई।
इन्होंने कहा-
अभी तक बाहरी सांसद होने से हमारे जिले का विकास ठीक तरह से नहीं हो पाया है। खजुराहो लोकसभा से स्थानीय व्यक्ति को मौका मिलेगा, तभी हमारे जिले का विकास हो पाएगा।
मनोज गुप्ता

जिले में मेडीकल कॉलेज के साथ ही माइनिंग अधिक होने से माइनिंग कॉलेज की भी स्थापना बेहद जरूरी है। इसके अलावा स्थानीय प्रत्याशी होना चाहिए, जिसका लाभ मिलेगा।
हर्ष पांडेय

स्थानीय सांसद होगा तो उसे यहां के लोगों की पीड़ा मामूल होगी। रेलवे का इतना बड़ा जंक्शन है लेकिन सुविधाएं कम हैं। जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बहुत काम की जरूरत है।
राजा जगवानी

जिले में शिक्षा, रोजगार की जरूरत युवाओं के लिए है। अभी तक बाहरी लोग ही सांसद रहे हैं और इससे जिले का विकास नहीं हो पाया, अब रोटी को पलटने की जरूरत है।
अंशू मिश्रा

जिले में मेडीकल कॉलेज के साथ ही तीसरे केन्द्रीय विद्यालय हाथ से चला गया। यह इसलिए हुआ कि यहां कोई स्थानीय व्यक्ति सांसद नहीं था। सांसद हमारे जिले से होना चाहिए।
विकास कुमार

शहर में विकास की बहुत संभावनाएं हैं लेकिन उसके लिए स्थानीय नेतृत्व सही नहीं मिल पा रहा है। स्थानीय मजबूत नेतृत्व की जरूरत है और उससे ही विकास के द्वार खुलेंगे।
राजेश शानभाई

विकास के कई मामले लंबित पड़े हैं। स्थानीय व्यक्ति प्रत्याशी हो यह सभी की मांग है और बड़े दलों को इस ओर ध्यान देना होगा। इससे केन्द्र की कई योजनाओं का लाभ शहर को मिलेगा।
राकेश जैन कक्का

जनता की मांग है कि स्थानीय प्रत्याशी लोकसभा खजुराहो से होना चाहिए। हम दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जो सांसद आए उसका सम्मान करें और शिक्षा के क्षेत्र में काम की जरूरत है।
गीता गुप्ता

सांसद के लिए जो भी लड़े वो हमारे जिले के लिए अलग से पैकेज की घोषणा करे। सिर्फ पैकेज की घोषणा ही नहीं उसकी समीक्षा भी करें और उसका लाभ लोगों को मिलना चाहिए।
विक्रम खंपरिया

पहले जबलपुर से जुड़े थे, अब खजुराहो से जुड़े हैं। जिस तरह से विकास होना चाहिए कि नहीं हुआ है। महत्वपूर्ण जंक्शन के साथ ही अन्य विकास कार्य का अलग से वचन पत्र देना चाहिए।
विजय पटेल

स्थानीय सांसद की मांग इस बार चारों ओर से उठ रही है। उसका ध्यान दिया जाना चाहिए, तभी विकास होगा। शिक्षा, रोजगार को लेकर भी कटनी के लिए अलग से घोषणा होनी चाहिए।
अंजनेय तिवारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो