scriptmpkamahamukabla- क्षेत्र की प्राथमिकताओं को लेकर हर वर्ग ने रखी अपनी बात…पढि़ए खबर | patrika Jan Agenda 2018-2023 Bahoriband Assembly | Patrika News

mpkamahamukabla- क्षेत्र की प्राथमिकताओं को लेकर हर वर्ग ने रखी अपनी बात…पढि़ए खबर

locationकटनीPublished: Sep 19, 2018 10:24:04 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

पत्रिका जन एजेंडा 2018-2023 को लेकर बहोरीबंद विधानसभा के रीठी में हुआ बैठक का आयोजन

patrika Jan Agenda 2018-2023 Bahoriband Assembly

patrika Jan Agenda 2018-2023 Bahoriband Assembly

कटनी. पत्रिका जन एजेंडा 2018-2023 को लेकर बहोरीबंद विधानसभा की बैठक राजीव गांधी कॉलेज परिसर रीठी में हुई। जिसमें लोगों ने विकास के मुद्दों को लेकर मंथन किया और उससे एजेंडा का निचोड़ निकाला गया। बैठक में रिटायर्ड अधिकारी, व्यापारी, किसान, छात्र, समाजसेवी व युवा वर्ग के लोग शामिल हुए। जिन्होंने गरजकर अपने क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं का रखा और उसे एजेंडे में शामिल किया गया। प्रमुख रूप से विधानसभा क्षेत्र में बरगी नहर का पानी, सिंचाई के लिए बड़े डेम, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के साधनों की उपलब्धता को एजेंडा में शामिल किया गया। प्रबुद्धजनों ने पत्रिका के अभियान की सराहना की और कहा कि हमारी समस्याओं को हमारे ही क्षेत्र में रहने वाले ज्यादा अच्छे से समझ सकते हैं। ऐसे में कोई भी दल हो क्षेत्रीय व्यक्ति को ही प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। जिससे वह आने वाले समय में समस्याओं का समझें और उनका निराकरण कराने का भी प्रयास करे। उच्च शिक्षा और गौशाला निर्माण को लेकर भी एजेंडे में चर्चा की गई। जिसमें आइटीआइ व हर पांच ग्राम पंचायतों के बीच में एक गौशाला का निर्माण कराने को शामिल किया गया।

ये मुद्दे आए सामने
– क्षेत्र को मिले बरगी नहर का पानी
– 1980 में सुगवां के पास डेम को निर्माण का कार्य हो पूरा
– युवाओं को रोजगार के साधन
– स्वास्थ्य सुविधा बढ़ें और डॉक्टरों की पदस्थापना
– हर पांच ग्राम पंचायत के बीच बने गोशाला
– आईटीआई की स्थापना
– पेयजल समस्या का स्थायी समाधान।
– रीठी को नगर परिषद का दर्जा
– बस स्टैंड में सुविधाओं का विस्तार।
– तकनीकी शिक्षा, उच्च शिक्षा की व्यवस्था
ये रहे मौजूद
बैठक में एचएल पटेल, अनिल जैन बब्बू, राजेश जैन, प्रदीप कंदेले, मुकेश कंदेले, गणेश तिवारी, सतीश तिवारी, संतोष केवट, भानुप्रताप मिश्रा, रघुराज सिंह, सविता राजपाल, प्राशी सिंह, श्वेता सिंह, नेहा ठाकुर, क्रांति विश्वकर्मा, उमानंद चक्रवर्ती, सरोज, अंजना रैदास, सुरेश श्रीवास्तव, राजकुमार निगम, संजय गौतम, अरविंद मेहरा, सद्दाम खान, अंशू, चंद्रभान पटेल, आनंद लोधी, राजेश पटेल सहित अन्य जन मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो