यहां नगर परिषद, ग्राम पंचायत नहीं चुका रहीं बिजली का बिल...

यहां नगर परिषद, ग्राम पंचायत नहीं चुका रहीं बिजली का बिल...
bijli bill

Mukesh Tiwari | Updated: 28 Jan 2018, 10:36:47 AM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

बिजली विभाग के बड़े बकायादारों में ग्राम पंचायत, परिषद शामिल, लाखों रुपये का बिल बकाया, भुगतान कराने विभाग कर रहा पत्राचार

कटनी. उद्योगों, व्यापारियों को लाखों रुपये का बिजली बिल का भुगतान न होना आम बात रही है लेकिन जिले में सरकारी कई विभागों की लाखों रुपये की राशि बाकी है। जिसे जमा कराने के लिए विभाग लगातार पत्राचार कर रहा है। सरकारी विभाग के बकायादारों में ग्राम पंचायत से लेकर नगर परिषद तक शामिल हैं। जिसमें कार्यालयों, नलकूपों में बिजली का उपयोग होने के बाद सरकारी अधिकारी अभी तक बिलों का भुगतान नहीं करा पाए हैं। वित्तीय वर्ष की समाप्ति के चलते अब बिजली विभाग मार्च से पहले राशि जमा कराने का प्रयास कर रहा है।
सिनगौड़ी पंचायत का चार लाख बाकी
बरही की ग्राम पंचायत सिनगौड़ी ग्राम पंचायत को बिजली विभाग का ३ लाख ८८ हजार ८८२ रुपये का भुगतान करना है। जिसके चलते विभागीय अधिकारी पत्राचार कर चुके हैं। इसी तहसील के खन्ना बंजारी रेलवे स्टेशन का भी ४ लाख ७० हजार ३०८ रुपये का भुगतान नहीं हो पाया है तो वहीं माइक्रावेव प्रोजेक्ट पिपरियाकलां से भी बिजली विभाग को ३ लाख ७४ हजार ४६२ रुपये का बिल लेना शेष है।
कैमोर परिषद के पेयजल सप्लाई स्थलों का बकाया
कैमोर नगर परिषद द्वारा क्षेत्र में की जा रही पेयजल आपूर्ति के लिए लगाई गई मशीनों का बिल महीनों से बाकी है। अध्यक्ष नगर परिषद कैमोर अमरैयापार का ३ लाख ४७ हजार २७९ रुपये, सीएमओ वाटर वर्क का ३ लाख १० हजार २३५ रुपये, परिषद के धनवाही खलवारा का ३ लाख पांच हजार ९९२ रुपये, स्ट्रीट लाइट का २ लाख ७४ हजार ६९७ रुपये बिल बकाया है। इसके अलावा सरस्वती शिशु मंदिर पम्प का २ लाख ६० हजार ९८८ रुपये, भटिया मोहल्ला वाटर सप्लाई का २ लाख ३९ हजार ९४९ रुपये और कैलाश नगर पम्प का २ लाख २५ हजार १७८ रुपये का बिल बाकी है।
इनका कहना है....
ग्राम पंचायत, नगर परिषदों के बिलों की बकाया राशि लाखों रुपये में है। विभागों से पत्राचार कर राशि जमा कराने को कहा गया है। वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पूर्व सभी बकाया राशि जमा कराने का प्रयास किया जा रहा है।
पीके मिश्रा, अधीक्षण अभियंता, मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned