scriptकामकाजी लोगों के लिए स्नातकोत्तर पढ़ाई की राह हुई आसान, सुविवि उदयपुर ने शुरु किए ये नए कोर्स | post graduation courses in mlsu, udaipur | Patrika News

कामकाजी लोगों के लिए स्नातकोत्तर पढ़ाई की राह हुई आसान, सुविवि उदयपुर ने शुरु किए ये नए कोर्स

locationकटनीPublished: Jun 30, 2017 10:21:00 am

Submitted by:

Ashish Joshi

मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय में दो नए डिप्लोमा कोर्स के साथ ही शिक्षा में स्नातकोत्तर की पढ़ाई भी होगी। खास बात ये कि नए कोर्स दोपहर बाद पढ़ाए जाएंगे।

मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय में दो नए डिप्लोमा कोर्स के साथ ही शिक्षा में स्नातकोत्तर की पढ़ाई भी होगी। खास बात ये कि नए कोर्स दोपहर बाद पढ़ाए जाएंगे। इससे कामकाजी लोगों को स्नातकोत्तर की पढ़ाई में काफी आसानी रहेगी। नए कोर्स की शुरुआत कला महाविद्यालय में इसी सत्र से होगी।
अधिष्ठाता प्रो. साधना कोठारी ने बताया कि शिक्षा में स्नातकोत्तर के साथ ही ‘शिक्षा प्रबंधन व नेतृत्व’ और ‘मार्गदर्शन एवं परामर्श’ में स्नातकोत्तर डिप्लोमा कोर्स शुरू किए गए हैं। 

READ MORE: उदयपुर की जनता के साथ हो रहा था ऐसा धोखा, इन जगहों पर उड़ रही प्रशासन की धज्जियां

तीनों कोर्स की पढ़ाई दोपहर 3 से शाम 7 बजे के बीच होगी। चालीस विद्यार्थियों का लक्ष्य लेकर स्व वित्तपोषित कोर्स शुरू किए गए हैं। इनमें मनोविज्ञान में स्नातक और बी-एड वाले विद्यार्थी प्रवेश ले सकेंगे। शिक्षा में स्नातकोत्तर के लिए स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है।
READ MORE: लेकसिटी की 13 वर्षीय तान्या ने की यूरोपियन देशों की पदयात्रा, विश्व शांति के लिए चली 500 किमी


रोजगार की संभावनाएं

खास बात ये कि कामकाजी लोगों को स्नातकोत्तर करने में आसानी रहेगी। वे काम के बाद शाम के बैच में पढ़ाई कर सकेंगे। डिप्लोमा कोर्सेज अध्ययन प्रबंधन व नेतृत्व क्षमता से जुड़ हुए है। इनमें रोजगार की काफी संभावना रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो