यहां हितग्राहियों को दिए 20 करोड़ से अधिक, फिर भी नहीं हुआ ये काम...पढि़ए खबर

यहां हितग्राहियों को दिए 20 करोड़ से अधिक, फिर भी नहीं हुआ ये काम...पढि़ए खबर
people did not make their house by taking money

Mukesh Tiwari | Publish: Feb, 26 2019 10:44:52 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

518 हितग्राहियों को दिए 20करोड़ से अधिक, नहीं बने मकान, पीएम आवास योजना में राशि लेने के बाद भी नहीं कराया काम

कटनी. प्रधानमंत्री आवास योजना में बहोरीबंद ब्लाक में पांच सैकड़ा से अधिक हितग्राहियों को प्रथम किश्त जारी होने के बाद उन्होंने मकान नहीं बनाए और खाते में आई राशि निकाल ली। जनपद पंचायत ने भी ऐसे हितग्राहियों को महज चिन्हित करके नोटिस देकर ही पल्ला झाड़ लिया है। रिकवरी करने की कार्रवाई आज तक जनपद के अधिकारियों ने नहीं की है।
आवास योजना के तहत भवन निर्माण के लिए हितग्राहियों को 40 हजार रुपए की पहली किश्त जारी की गई थी। जिसमें से 20 करोड़ 7 लाख 20 हजार रुपये हितग्राहियों के खातों में भेजे गए। 518 हितग्राहियों ने खातों से राशि निकाल ली और भवन निर्माण नहीं कराया है। जनपद पंचायत द्वारा भवन निर्माण के लिए हितग्राहियों को तीन से चार बार नोटिस भी जारी किए गए लेकिन उन्होंने निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं कराया। ऐसे हितग्राहियों से अभी तक अधिकारी राशि की वसूली भी नहीं कर पाए हैं।
818 भवन अब भी अपूर्ण
योजना की शुरुआत से अभी तक बहोरीबंद ब्लॉक में 8635 प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हो चुके हैं। इनमें से पूर्ण आवासों की संख्या 7817 है जबकि अभी तक 818 मकान अधूरे हैं। वित्तीय वर्ष 2018-19 में स्वीकृत मकानों की संख्या 3549 थी। जिसमें से अभी तक 3195का काम पूरा हुआ है और 354 भवन अभी भी पूरे नहीं हो पाए हैं।
इनका कहना है.
ब्लॉक अंतर्गत 518 हितग्राहियों ने राशि लेकर आवास नहीं बनाया है। उनको नोटिस भी जारी किए गए हैं। तहसील स्तर से भी तहसीलदार के माध्यम से नोटिस जारी किए जा चुके हैं। अब तक हितग्राहियों ने न तो आवास बनाए हैं और न ही राशि वापस की है।
शिवानी जैन, जनपद सीइओ बहोरीबंद

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned