मिशन चौक में दो घंटे लगा रहा लंबा जाम, फंसी रहीं एंबुलेंस, भीषण गर्मी में हलाकान हुए लोग, देखें वीडियो

अग्रवाल कॉलोनी के समीप अचानक सड़क बनाए जाने से बनी स्थिति, जाम में एक घंटे तक फंसी रही एंबुलेंस, यातायात पुलिस नहीं संभाल पा रही व्यवस्था

By: balmeek pandey

Updated: 29 Sep 2020, 08:34 PM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. शहर की यातायात व्यवस्था एक बार फिर पूरी तरह से अराजक हो गई है। मिशन चौक में आए दिन जाम की स्थिति बनती है, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को एक बार फिर मिशन चौक सागर पुलिया में 2 घंटे तक लंबा जाम लगा रहा है। चांडक चौक के आगे से लेकर बरगवां तक जाम की स्थिति बनी रही। इधर चर्च तक शहर की ओर से जाम लगा गया था। जाम लगने के कारण वाहन फंसे रहे। जाम में एंबुलेंस फंसने के कारण मरीजों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोग परेशान होते रहे और यातायात पुलिस जाम खुलवाने की रस्म आदायगी करती रही। बता दें कि सप्ताह का पहला दिन होने के कारण शहर में भीड़ बढ़ी थी, जिससे लोगों को ज्यादा परेशानी हुई। शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर शहर के जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे। बताया जा रहा है कि बिना सूचना के ब्रिज निर्माण इंजीनियर ने अग्रवाल कॉलोनी के समीप झर्राटिकुरिया की ओर जाने वाले मोड़ के समीप काम शुरू कर दिया था। जिससे जाम जैसे हालात बने। बता दें कि इन दिनों यातायात व शहरी क्षेत्र के थाना पुलिस सिर्फ चालानी कार्रवाई में ध्यान दे रही है। यातायात व्यवस्था पर किसी का ध्यान नहीं है।

इन स्थानों पर हमेशा लगता है जाम
शहर के आधा दर्जन से अधिक स्थान ऐसे हैं जहां पर पूरे समय जाम जैसे हालात बने रहे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि वाहन चालकों, दुकान संचालकों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए न तो नगर निगम का अमला और ना ही ट्रैफिक अमला मुस्तैद रहता। दिलबहार चौराहा से आयुक्त निवास की ओर जाने वाले मार्ग, विधायक निवास से हीरागंज पेट्रोल पंप तक, घंटाघर, झंडाबाजार, कपड़ा बाजार व गल्ला बाजार, चांडक चौक में पूरे दिन जाम जैसे हालात रहते हैं, लेकिन यातायात पुलिस की नजर नहीं पड़ती।

इनका कहना है
ब्रिज निर्माण के इंजीनियर द्वारा मनमानी की जा रही है। अभी आजाद चौक की ओर काम किया जा रहा था, अचानक बगैर बताए रविवार की शाम से अग्रवाल कॉलोनी में शुरू कर दिया, जिससे सोमवार दोपहर जाम की स्थिति बन गई। प्वाइंटों पर यातायात कर्मी तैनात रहेंगे, ताकि जाम की स्थिति न बने।
राघवेंद्र भार्गव, टै्रफिक टीआइ।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned