पत्रिका हमराह- सर्द हवाओं के बीच भी संडे का बनाया फन डे...

फारेस्टर प्लेग्राउंड रोड पर पत्रिका हमराह में शामिल हुए हर वर्ग के लोग

By: mukesh tiwari

Published: 30 Dec 2018, 05:46 PM IST

कटनी. संडे का फन डे बनाने के लिए सर्द हवाओं के बीच भी लोग फारेस्टर प्ले ग्राउंड में पत्रिका हमराह कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। लोगों ने गीत, संगीत के बीच गेम्स का लुत्फ उठाया तो योगा, व्यायाम के साथ सुबह जल्द उठकर घूमने के फायदे बताए। सुबह 7 बजे से लोगों का आना शुरू हुआ और एक घंटे से अधिक समय तक चले आयोजन में बच्चे, युवा, महिलाओं के साथ बुजुर्गों ने भी सहभागिता की। लोगों ने बच्चों के साथ साइकलिंग का आनंद भी उठाया। धूप बढऩे के साथ ही लोगों का उत्साह बढ़ता गया।
साइकलिंग के साथ दिखाए करतब
फारेस्टर प्ले ग्राउंड रोड पर बच्चों ने अपने ग्रुप के साथ साइकलिंग का लुत्फ उठाया। साइकलिंग रेस लगाने के साथ ही उन्होंने करतब भी दिखाए और लोगों की तालियां बटोरीं। बच्चों के ग्रुप ने परंपरागत खेलों के साथ क्रिकेट का भी आनंद उठाया। बच्चों को क्रिकेट खेलता देख बड़े भी अपने को नहीं रोक सके और उन्होंने भी ठंड के बीच हाथ आजमाए।
व्यायाम के बताए फायदे
पत्रिका हमराह कार्यक्रम के दौरान शहर के बुजुर्गों ने व्यायाम के फायदे भी बताए। बुजुर्गों ने कहा कि सुबह की ताजी हवाओं के बीच वॉक करने से जहां स्वास्थ्य बरकरार रहता है तो वहीं व्यायाम के माध्यम से भी हम फिट रह सकते हैं। व्यायाम के साथ ही उपस्थित जनों को योगा के फायदे भी बताए। गल्र्स ने कराते के माध्यम से आत्मरक्षा के गुर भी लोगों को सिखाए।

mukesh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned