scriptअधीक्षण यंत्री ने किया निरीक्षण, कचरा प्लांट के समीप बनेगा शूकर बाड़ा, अभी पूरे शहर के लोग हैं इस व्यवस्था से परेशान | Pig house will be built outside city in Katni | Patrika News

अधीक्षण यंत्री ने किया निरीक्षण, कचरा प्लांट के समीप बनेगा शूकर बाड़ा, अभी पूरे शहर के लोग हैं इस व्यवस्था से परेशान

locationकटनीPublished: Mar 20, 2020 10:06:12 am

Submitted by:

balmeek pandey

शहर में कई वर्षों से शूकरों का पालन आबादी के बीच हो रहा है। इस मनमानी से संक्रमण से भी इन्कार नहीं किया जा सकता। पिछले तीन सालों में स्वाइनफ्लू के कई मरीज सामने आए थे। इसके बाद भी नगर निगम द्वारा शूकर बाड़ा को शहर के बाहर शिफ्ट करने ध्यान नहीं दिया गया।

pigg.png

piggery in the city

कटनी. शहर में कई वर्षों से शूकरों का पालन आबादी के बीच हो रहा है। इस मनमानी से संक्रमण से भी इन्कार नहीं किया जा सकता। पिछले तीन सालों में स्वाइनफ्लू के कई मरीज सामने आए थे। इसके बाद भी नगर निगम द्वारा शूकर बाड़ा को शहर के बाहर शिफ्ट करने ध्यान नहीं दिया गया। शहर के अंदर शूकर बाड़ा व स्लाटर हाउस होने के चलते शहरवासियों को हो रही परेशानी के संबंध में 15 मार्च को पत्रिका ने ’12 साल में शहर के बाहर शिफ्ट नहीं हुआ शूकर बाड़ा व स्लाटर हाउस’ नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित की। इसके बाद नगर निगम के अधिकारी हरकत में आए। शूकर बाड़ा के लिए तहसीलदार मुन्नौवर खान ने एमएसडब्ल्यू के कचरा प्लांट पड़वार के पास शूकर बाड़ा स्थापित के लिए जमीन सुझाई है। जिसे देखने के लिए नगर निगम के अधीक्षण यंत्री शैलेंद्र शुक्ला ने मौका स्थल का निरीक्षण किया। जमीन को देखकर आगामी कार्ययोजना बनाए जाने बात कही। बता दें कि शहर में घंटाघर, बस स्टैंड, माधवनगर, भट्टा मोहल्ला, प्रेमनगर, खिरहनी सहित अन्य आबादी वाले क्षेत्र में शूकर बाड़ा चल रहे हैं।

 

गजब है ओमवती की कहानी: स्वरोजगार से संवारा घर, अब कई गांवों की महिलाओं को कर रहीं ‘आर्थिक सशक्त’

 

स्लाटर हाउस भी गंभीर समस्या
बता दें कि शहर के अंदर मांसाहार का विक्रय भी संक्रमण का कारण बन रहा है। स्लाटर हाउस में शहर के बाहर होना चाहिए। इसको लेकर भी नगर निगम के अधिकारी गंभीर नहीं हैं। बका, मुर्गा, मछली सहित अन्य जानवरों का मांस बेचने वाले कारोबारी नियमों को ताक में रखकर कारोबार कर रहे हैं, इससे न सिर्फ दुर्गंध बल्कि लोगों को संक्रमण का भी सामना करना पड़ता है।

इनका कहना है
शूकर बाड़ा के लिए एमएसडब्ल्यू प्लांट के समीप जमीन का निरीक्षण किया गया है। शीघ्र ही शूकर बाड़ा यहां शिफ्ट करने पहल होगी। स्लाटर हाउस के लिए भी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
शैलेंद्र शुक्ला, अधीक्षण यंत्री, नगर निगम।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो