दो विभागों के बीच नहीं समन्वय, जनता की बढ़ गई ये परेशानी...पढि़ए खबर

दो विभागों के बीच नहीं समन्वय, जनता की बढ़ गई ये परेशानी...पढि़ए खबर
Pipeline damaging over bridge construction

Mukesh Tiwari | Updated: 27 May 2019, 12:03:11 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

ब्रिज निर्माण में क्षतिग्रस्त हो रही पाइप लाइन, जलापूर्ति हो रही प्रभावित, आए दिन बन रही समस्या, सागर पुलिया में फ्लाइओवर के पिलर बनाने में मनमाने तरीके से खुदाई

कटनी. कटनी-बीना रेलखंड मिशन चौक सागर पुलिया में फ्लाइ ओवर निर्माण में ब्रिज कार्पोरेशन व नगर निगम के इंजीनियरों के बीच आपसी समन्वय की कमी का खामियाजा शहर की जनता भोग रही है। पिलर के लिए बनाए जा रहे गड्ढों में आए दिन पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाई गई पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है और गर्मी में आपूर्ति प्रभावित होने से लोग परेशान हैं।
पुलिया के बरगवां की ओर चल रहे काम में लगभग एक माह पूर्व अग्रवाल बिल्डिंग के पास खुदाई के दौरान निर्माण एजेंसी ने नगर निगम की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी थी। जिससे हजारों लीटर पानी बह गया और क्षेत्र की सप्लाई भी दिनभर प्रभावित रही। निगम की टीम ने दिनभर की मशक्कत के बाद सुधार कार्य किया। एक सप्ताह पूर्व मिशन चौक नगीना मस्जिद के पास पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हुई थी। जिसमें आजाद चौक, ईश्वरीयपुरा वार्ड, गाटरघाट सहित कई क्षेत्रों की आपूर्ति प्रभावित हुई तो कई दिनों तक गंदा पानी नलों से आता रहा।
काम से पहले नहीं निगम से चर्चा
निर्माण स्थल में कहां से नगर निगम की पाइप लाइन गई है या नाले हैं, इसको लेकर काम से पहले चर्चा नहीं की जा रही है। जिसका नतीजा है कि खुदाई होते ही पानी की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है। शहर की कटनी नदी में जनवरी माह से ही पानी की कमी है और लोगों को एक समय पानी मिल पा रहा है। उसमें भी पाइप लाइन के क्षतिग्रस्त होने पर लोग पानी को परेशान हो रहे हैं।
इनका कहना है...
ओवर ब्रिज के काम के दौरान दो बार निर्माण एजेंसी पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर चुकी है। खुदाई से पहले चर्चा व स्थल निरीक्षण होने से समस्या का हल निकल सकता है। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त करने पर संबंधित एजेंसी को नोटिस दिया गया है।
शैलेन्द्र शुक्ला, प्रभारी अधिकारी जलप्रदाय नगर निगम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned